Advertisement
02 February 2022

प. बंगाल चुनाव बाद हिंसा: हत्या के दो मामलों में फरार चार आरोपियों पर 50-50 हजार का इनाम घोषित

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हुई हिंसा से जुड़े दो मामले (सीतलकुची और नलहटी) में फरार आरोपियों पर 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की है।

सीबीआी के डीआईजी अखिलेश सिंह ने कहा कि आज केंद्रीय जांच एजेंसी ने चुनाव के बाद हुई हिंसा के दो अलग-अलग मामलों में वांछित हर फरार आरोपी व्यक्ति को 50,000 रुपये देने की घोषणा की है। इस मामले में कुछ महीने पहले कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किया था।

 सिंह ने बताया कि नलहाटी जिले के वार्ड नंबर 8 निवासी जाहेदी हसन उर्फ छोटन व बीरभूम जिले के नलहाटी के वार्ड नंबर 8 निवासी फारुक अली उर्फ बडोल निवासी हत्या के मामले में फरार घोषित किया गया है।

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि इसके अलावा शीतलकुची निवासी श्यामल बर्मन और नबा कुमार बर्मन दोनों को कूचबिहार जिले में हुए एक हत्या के मामले में फरार घोषित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जो कोई भी फरार आरोपी के बारे में कोई जानकारी देगा, उसे इनामी राशि दी जाएगी।

सीबीआई ने मुखबिर की पहचान गुप्त रखने का भी दावा किया है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने डाक हिंसा के मामलों में इन फरार आरोपियों के बारे में कोई जानकारी होने पर फोन या ईमेल के माध्यम से संवाद करने का अनुरोध किया है। सीबीआई ने बताया, 'चुनाव बाद हिंसा के आरोप में अलग-अलग मामलों के 50 से ज्यादा आरोपी अब तक फरार हैं।'

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पश्चिम बंगाल चुनाव के बाद हिंसा, विधानसभा चुनाव, पश्चिम बंगाल, सीतलकुची और नलहटी में हिंसा, Violence after West Bengal elections, Assembly elections, Violence in West Bengal, Sitalkuchi and Nalhati
OUTLOOK 02 February, 2022
Advertisement