Advertisement
17 March 2018

चारा घोटाला: दुमका कोषागार मामले पर सुनवाई टली, अब 19 मार्च को आएगा फैसला

File Photo

लालू प्रसाद यादव के चारा घोटाला के दुमका कोषागार मामले में रांची की विशेष सीबीआई अदालत ने शनिवार को एक बार फिर सुनावाई टाल दी है। अदालत ने अब इस मामले में लालू यादव को 19 मार्च को पेश होने को कहा है।

बिहार के दो पूर्व मुख्यमंत्रियों लालू प्रसाद यादव एवं जगन्नाथ मिश्रा के खिलाफ चौथे चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार से कथित 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाने वाली थी, जिसकी सुनवाई अब 19 को होगी।

इससे पहले शुक्रवार को अदालत ने तत्कालीन अकाउंटेंट समेत तीन पूर्व अफसरों को समन जारी किया। गुरुवार को लालू की ओर से दाखिल नई पिटीशन में इन अफसरों को आरोपी बनाने की मांग की गई थी। अदालत ने पूर्व अकाउंटेंट जनरल पीके मुखोपाध्याय, पूर्व डिप्टी अकाउंटेंट जनरल बीएन झा और महालेखाकार कार्यालय के पूर्व सीनियर अकाउंटेंट जनरल प्रमोद कुमार के खिलाफ जारी किया है।

Advertisement

अदालत ने गुरुवार को लालू प्रसाद यादव के वकील की दाखिल की गई उस याचिका पर अपना फैसला टाल दिया था, जिसमें लेखाकार जनरल (1990 के दशक) के तीन अधिकारियों को मामले में पार्टी बनाए जाने की मांग की गई थी। सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश शिवपाल सिंह ने शुक्रवार को उक्त याचिका स्वीकार कर ली थी।

इस मामले में लालू प्रसाद यादव और जगन्नाथ मिश्रा समेत 31 लोगों को आरोपी बनाया गया है। आरोपियों में पूर्व आईएएस अधिकारी और पशुपालन अधिकारी भी शामिल हैं। इससे पहले अदालत द्वारा चारा घोटाले के तीन मामलों में राजद प्रमुख लालू प्रसाद को जबकि दो मामलों में जगन्नाथ मिश्रा को दोषी ठहराया जा चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: CBI Court, defers verdict, in Dumka fodder case
OUTLOOK 17 March, 2018
Advertisement