Advertisement
18 November 2017

पीओके से जुड़ी टिप्पणी करने पर फारुक अब्दुल्ला, ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत

File Photo

एक सामाजिक कार्यकर्ता ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से जुड़ी टिप्पणी पर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला और अभिनेता ऋषि कपूर के खिलाफ शिकायत की है। साथ ही, कार्यकर्ता ने दोनों पर देशद्रोह का मामला दर्ज करने की भी मांग की है।

राज्य सरकार द्वारा गठित ‘सिटीजंस अडवाइजरी कमेटी’ के पूर्व सदस्य सुकेश खजूरिया ने शुक्रवार को जिला मजिस्ट्रेट के समक्ष आवेदन कर ‘पीओके को पाकिस्तान का हिस्सा मानने’ के लिए दोनों के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 196 के तहत कार्रवाई की मांग की। उन्होंने याचिका में कहा कि दोनों के खिलाफ रणबीर दंड संहिता (आरपीसी) की धारा 124-A (देशद्रोह) और कानून के दूसरे प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया जाए।

गौरतलब है कि गत 11 नवंबर को फारुक ने संवाददाताओं से कहा था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और भारत एवं पाकिस्तान चाहे कितने भी युद्ध क्यों ना कर लें, यह बदलने वाला नहीं है।  खजूरिया ने अपनी शिकायत में कहा कि कपूर ने अब्दुल्ला का समर्थन करते हुए ट्विटर पर लिखा, जम्मू-कश्मीर हमारा (भारत का) है और पीओके पाकिस्तान का। हम इसी तरह से अपनी समस्या का हल कर सकते हैं।  

Advertisement

उन्होंने आरोप लगाया कि अब्दुल्ला का बयान और कपूर के ट्विट ‘हिंसा भड़काने’ और ‘सार्वजनिक व्यवस्था’ प्रभावित करने वाले हैं और आरपीसी की धारा 124-A के घेरे में आते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Complaint, against, Farooq Abdullah, Rishi Kapoor, PoK, remark
OUTLOOK 18 November, 2017
Advertisement