Advertisement
25 January 2016

दलित छात्र आत्महत्या मामला: आंदोलन और गहराया

गूगल

आंदोलन चला रही ज्वाइंट एक्शन कमेटी के ‘चलो एचसीयू’ के आह्वान पर प्रदर्शनकारी विश्वविद्यालय परिसर में जमा हुए। विश्वविद्यालय के मुख्य सुरक्षा अधिकारी टीवी राव ने बताया, देश के विभिन्न हिस्सों से छात्र और अन्य आए हैं। यहां एक हजार से ज्यादा लोग जमा हैं हालांकि हालात काबू में है।

 

इस बीच, विश्वविद्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अहतियात के तौर पर विश्वविद्यालय परिसर में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। साइबराबाद के संयुक्त पुलिस आयुक्त टीवी शशिधर रेड्डी ने बताया, जो लोग विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश कर रहे हैं, हम उनकी तस्दीक कर रहे हैं। चलो एचसीयू कार्यक्रम पर कोई इस तरह की पाबंदी नहीं लगी है। इससे पहले, कुछ छात्रों और उनके समर्थकों ने शिकायत की थी कि पुलिस उन्हें  हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रवेश करने नहीं दे रही है।

Advertisement

 

आंदोलनकारी छात्रों ने बताया कि उनकी मुख्य मांगें हैं कि कुलपति पी.अप्पाराव को बर्खास्त किया जाए, जो अनिश्चिकालीन अवकाश पर चले गए हैं  और विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े वर्ग एवं अल्पसंख्यक छात्रों की आत्महत्या रोकने के लिए रोहित कानून पारित किया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी, आंदोलन , रोहित वेमुला
OUTLOOK 25 January, 2016
Advertisement