Advertisement
20 December 2015

जेटली करेंगे केजरीवाल, आप नेताओं पर मानहानि का मुकदमा

गूगल

वित्त मंत्री जेटली ने कहा है कि वह केजरीवाल के अलावा अन्य आप नेताओं, कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा, दीपक वाजपेयी के खिलाफ मामले दर्ज कराएंगें। वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री ने डीडीसीए में भ्रष्टाचार की जांच के लिए एक आयोग का गठन कर दिया है। जेटली ने केस करने के फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि केजरीवाल और अन्य लोगों, जिन्होंने उनके और उनके परिवार के सदस्यों के विरूद्ध झूठे और मानहानि करने वाले बयान जारी किए हैं, के खिलाफ मामले दर्ज कराए जा रहे हैं। जेटली ने कहा कि उन्होंने अपने कानूनी दल को निर्देश दिया है कि केजरीवाल और अन्य लोगों के खिलाफ दिल्ली उच्च न्यायालय में मानहानि के दीवानी मामले और पटियाला हाउस अदालत में मानहानि के आपराधिक मामले दर्ज कराएं। बता दें कि पिछले आम आदमी पार्टी ने डीडीसीए में कथित भ्रष्टाचार के संबंध में जेटली से पांच सवाल पूछे थे। जेटली ने अपने ऊपर लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कहा था कि केजरीवाल चूंकि दिल्ली सचिवालय पर सीबीआई छापे के बाद खुद फंस रहे हैं, इसलिए लोगों का ध्यान बंटाने के लिए इस तरह की चाल चल रहे हैं।

 

उधर दिल्ली सरकार ने डीडीसीए यानी दिल्ली जिला क्रिकेट संघ में वित्तीय घपले समेत अन्य कथित अनियमितताओं की जांच के लिए पूर्व सोलिसिटर जनरल गोपाल सुब्रमण्यम की अध्यक्षता में एक जांच आयोग गठित करने का निर्णय लिया है। दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया जांच जल्द ही शुरू होगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक ट्वीट कर जानकारी दी कि डीडीसीए घोटाले में गोपाल सुब्रमण्यम जांच आयोग की अध्यक्षता करने के लिए सहमत हो गए हैं। इससे पहले आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए सवाल पूछा था कि जेटली बताएं कि बीते छह सालों में उनकी संपति 24 करोड़ से बढ़कर 120 करोड़ रुपए कैसे हो गई। जेटली ने साल 2006 में डीडीसीए का अध्यक्ष पद संभाला था और आम आदमी पार्टी का आरोप है कि तभी से घोटाले चल रहे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव राजेंद्र कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर दिल्ली सचिवालय में सीबीआई की छापेमारी के बाद आप लगातार ये दावा करती रही है कि उनके प्रमुख को निशाना बनाने के लिए केंद्रीय एजेंसी ने तलाशी अभियान चलाया और एजेंसी डीडीसीए में भ्रष्टाचार से जुड़ी एक फाइल की तलाश में थी। इसके बाद से ही आम आदमी पार्टी जेटली के इस्तीफे की मांग कर रही है।

Advertisement

 

जांच आयोग गठित करने का यह निर्णय आप सरकार द्वारा नियुक्त जांच समिति द्वारा वित्तीय घपलों समेत कथित अनियमितताओं को लेकर डीडीसीए को बीसीसीआई द्वारा निलंबित करने की अनुशंसा के करीब एक माह बाद लिया गया है। भाजपा सांसद कीर्ति आजाद ने भी इस मामले की जांच प्रवर्तन निदेशालय और राजस्व खुफिया निदेशालय से कराने की मांग की है। इससे पहले रविवार शाम को कीर्ति आज़ाद ने दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस में फिरोजशाह कोटला मैदान के पुर्ननिर्माण से जुड़े भुगतान में शामिल लगभग 14 कंपनियों के नाम-पतों के गलत और फर्जी होने के आरोप लगाए। आजाद ने यह भी आरोप लगाया था कि डीडीसीए में किराए के सामान में फिज़ूलखर्ची की गई। उन्होंने दावा किया कि एक प्रिंटर का किराया 3000 रुपए और लैपटॉप का किराया 16000 रुपए प्रतिदिन की दर से भुगतान किया गया।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: डीडीसीए, भ्रष्टाचार, पूर्व क्रिकेटर, भाजपा, सांसद, कीर्ति आजाद, प्रेस कांफ्रेंस, वित्त मंत्री, अरुण जेटली, दिल्ली, मुख्यमंत्री, अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी, दीवानी, आपराधिक मानहानि, दिल्ली सरकार, डीडीसीए, अनियमितता
OUTLOOK 20 December, 2015
Advertisement