Advertisement
10 November 2021

सोनीपत: सिंघु बॉर्डर पर एक और किसान की मौत, फंदे पर लटकी मिली डेड बॉडी

पीटीआई

दिल्ली की सीमाओं पर जारी कृषि कानूनों के विरोध के बीच बुधवार को एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है। जानकारी के अनुसार, मृतक किसान का नाम गुरप्रीत सिंह है। वह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब के अमरोह तहसील के रुड़की गांव का रहने वाला था।

गुरप्रीत बीकेयू सिद्धपुर से जुड़ा था। हालांकि यह कहना अभी मुश्किल है कि उसकी हत्या की गई या यह आत्महत्या का मामला है। कुंडली थाने की पुलिस दोनों की तरीकों से इस मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश की अलग-अलग सीमाओं पर किसान तीन नए कृषि कानूनों के विरुद्ध धरना दे रहे हैं। इस धरने को 11 महीने से अधिक का समय बीत चुका है किसान संगठनों और सरकार के बीच कई बैठकें भी हुईं, मगर अब तक कोई हल नहीं निकला है। ऐसे में किसान संगठनों ने 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र ट्रैक्टर मार्च निकालने का फैसला किया है। दरअसल, किसान एकता मोर्चा के तहत किसान संगठनों की बैठक हुई, जिसमें किसान आंदोलन की आगे की रणनीति पर चर्चा की गई। इस बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत, दर्शनपाल सिंह और गुरनाम सिंह सहित कई अन्य शामिल हुए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: सोनीपत, सिंघु बॉर्डर, किसान की मौत, किसान की आत्महत्या, कृषि कानून विरोध प्रदर्शन, किसान आंदोलन, sonepat, singhu border, farmer death, farmer suicide, agricultural law protest, farmer movement
OUTLOOK 10 November, 2021
Advertisement