Advertisement
21 October 2017

मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति का हिस्सा है, फिल्म 'मेरसल' में दखल ना दें: राहुल गांधी

फिल्म 'मेरसल' के एक सीन में विजय (बाएं), राहुल गांधी (दाएं)

तमिलनाडु बीजेपी ने हाल ही में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘मेरसल’ के एक सीन पर नाराजगी जताई है। बीजेपी ने कहा है कि फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी का गलत संदर्भ में इस्तेमाल किया गया है। बीजेपी की प्रदेश इकाई ने इस सीन को हटाने की मांग की है। फिल्म में मुख्य अभिनेता के रूप में तमिल सुपरस्टार विजय हैं।

इस फिल्म में जीएसटी और नोटबंदी को लेकर जो सीन है कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उसका समर्थन किया है। राहुल गांधी शनिवार को फिल्म के बचाव में उतर आए। उन्होंने ट्वीट किया, ''मिस्टर मोदी, सिनेमा तमिल संस्कृति और भाषा की गहरी अभिव्यक्ति है। मेरसल में दखल देकर तमिलों के सम्मान को नुकसान ना पहुंचाएं।''

बीजेपी का क्या कहना है?

Advertisement

बीजेपी स्टेट प्रेसीडेंट तमिलसाईं सुंदरराजन ने कहा कि मेरसल में जीएसटी के बारे में झूठी बातें कही गई हैं। सेलेब्स को जनता के बीच गलत बातें कहने से बचना चाहिए। विजय के फैन्स तक इस झूठ को नहीं मानेंगे। क्या प्रोड्यूसर को जीएसटी और इकोनॉमिक्स का जरा भी ज्ञान नहीं।

वहीं केंद्रीय मंत्री पोन राधाकृष्णन ने भी इस मुद्दे पर टिप्पणी की है। उन्होंने फिल्म में जीएसटी के संदर्भ में की गई टिप्पणी को हटाने की मांग की है। वहीं फिल्म निर्माताओं का कहना है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड ने पास किया है, ऐसे में सीन हटाने की सवाल ही नहीं उठता है।

मधुर भंडारकर ने किया 'इंदु सरकार' का जिक्र

फिल्म डायरेक्टर मधुर भंडारकर ने राहुल गांधी के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, ''सर, मैं किसी भी फिल्म पर बैन के खिलाफ हूं, लेकिन जिस वक्त आपके कार्यकर्ता मेरी फिल्म 'इंदु सरकार' के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे, मुझे आपके सपोर्ट की उम्मीद थी, लेकिन आप चुप रहे।''


जीएसटी और नोटबंदी

मोदी सरकार ने एक जुलाई 2017 से टैक्स सिस्टम में बड़ा बदलाव करते हुए जीएसटी लागू किया था। पिछले साल नवंबर में मोदी सरकार ने नोटबंदी का फैसला लेते हुए 500 और 1000 के पुराने नोटों को चलन से बाहर कर दिया था। इनकी जगह 2000 और 500 के नए नोट जारी किए गए थे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: mersal film controversy, narendra modi, rahul gandhi, superstar vijay, tamil film
OUTLOOK 21 October, 2017
Advertisement