Advertisement
29 October 2016

जासूसी मामला: नेताओं तक जुड़े तार, सपा सांसद का पीए हिरासत में

गूगल

जासूसी रैकेट मामले में हिरासत में लिए गए शख्स का नाम फरहत है। पुलिस के अनुसार फरहत उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद चौधरी मुनव्वर सलीम का पीए है। फिलहाल दिल्ली क्राइम ब्रांच फरहत से पूछताछ कर रही है। इस मामले में पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मी को देश से निष्कासित किया जा चुका है और तीन अन्य को गिरफ्तार किया गया है। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सपा के राज्यसभा सदस्य मुनव्वर सलीम के पीए फरहत को बीती रात हिरासत में लिया गया और उससे पूछताछ की जा रही है।

दिल्ली पुलिस इस मामले से जुड़े उन अन्य लोेगों को भी पकड़ने की कोशिश कर रही है जिनके बारे में उसका मानना है कि वे लोग पाकिस्तान उच्चायोग के कर्मी महमूद अख्तर के करीबी संपर्क में थे। अख्तर को 26 अक्तूबर को गोपनीय दस्तावेज लेते हुए पकड़ा गया था। अख्तर के साथ दो अन्य व्यक्ति मौलाना रमजान और सुभाष जांगीड़ भी थे जो राजस्थान के नागौर के रहने वाले हैं। एक अन्य आरोपी शोएब को जोधपुर में हिरासत में लिया गया। पुलिस उसे दिल्ली ले कर आई जहां उसे गिरफ्तार किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जासूसी रैकेट, नेता, दिल्ली क्राइम ब्रांच, समाजवादी पार्टी, राज्यसभा सांसद, मुनव्वर सलीम, पीए, फरहत, हिरासत, पाक राजनयिक, पाक उच्चायोग, Espionage Case, Leader, Delhi Crime Branch, Samajwadi Party, Rajya Sabha MP, Munawwar Saleem, PA, Detain, Farhat, Pak Consulate, Pak Hig
OUTLOOK 29 October, 2016
Advertisement