Advertisement
12 July 2017

शिवराज सरकार के खिलाफ मोर्चा, गिरफ्तार किसान नेताओं को छोड़ने की मांग

FILE PHOTO

मंगलवार को पटेल नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय महासचिव एवं जेडीयू महासचिव अखिलेश कटियार, राजस्थान के किसान गुर्जर आंदोलन के नेता हिम्मत सिंह गुर्जर, पटेल नवनिर्माण सेना के गैरीलाल दांगी ने शाजापुर जिले में जुटे और बेरछा रोड स्थित एक गार्डन में 150 से अधिक किसानों के साथ बैठक की।

करीब 3 घंटे चली इस बैठक में निर्णय लिया कि 22 जुलाई को शाजापुर शहर में बड़ा आंदोलन किया जायेगा। इस दिन किसान जिले के एबी रोड स्थित स्टेडियम ग्राउंड पर किसान महापंचायत करने जा रही है। इसी दिन किसान शांतिपूर्वक व गांधीवादी तरीके से धरने पर बैठेंगे और सरकार से मांग करेंगे की वो किसानों के ऊपर लगे केस वापस लेकर अपने वादे को निभाने का काम करे।

गौरतलब है की 1 जून से शुरू हुआ 10 दिन का किसान आंदोलन के हालत पांचवे दिन नियंत्रण से बाहर हो गए थे। ठीक एक दिन बाद-  6 जून को मंदसौर में अंधाधुंद पुलिस फायरिंग में 5 किसानो की मौत हो गए थी। इसी दौरान शाजापुर जिले में भी किसानो ने कई जगह प्रदर्शन किये। इस बीच 1 एवं 8 जून को शाजापुर में हुए किसान आंदोलन में  पुलिस ने कुल 6 केस दर्ज किए। इसमें लगभग 230 नामजद एवं अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया था। हालांकि इनमें से एक दर्जन की गिरफ्तारी भी हो गई है।

Advertisement

किसानो की मांग है की मध्य प्रदेश सरकार इन्हीं मामलों में जेल में बंद किसानों को छोड़ दे और केस को खत्म कर दिया जाये। कल के कार्यक्रम का संचालन कर रहे क्षेत्र के किसान नेता आशीष सरिया पंचायत में पाटीदार आंदोलन के नेता एवं पटेल नव निर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष हार्दिक पटेल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार एवं पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा समेत देशभर के किसान आंदोलन के नेताओं को भी आमंत्रित करने जा रही है।

गौरतलब है की 12 जुलाई को मुख्य मंत्री शिवराज सिंह चौहान जिले के शुजालपुर एवं अकोदिया आ रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Farmers, Against, Madhya Pradesh, Government, Demand, arrested, farmers, leaders
OUTLOOK 12 July, 2017
Advertisement