Advertisement
04 October 2021

RSS पर टिप्पणी को लेकर गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ FIR, इस बयान को लेकर मचा है बवाल

पीटीआई

प्रसिद्ध फिल्म लेख और गीतकार जावेद अख्तर के खिलाफ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर कथित टिप्पणी को लेकर मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। जावेद ने कथित तौर पर आरएसएस और तालिबान को एक समान बताया था।

शहर के वकील संतोष दुबे की शिकायत पर मुलुंड पुलिस स्टेशन में पहली सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई थी। मुलुंड पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, "भारतीय दंड संहिता की धारा 500 (मानहानि की सजा) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।"

वकील ने पिछले महीने अख्तर को एक समाचार चैनल को दिए एक साक्षात्कार में आरएसएस के खिलाफ कथित रूप से "झूठी और मानहानिकारक" टिप्पणी करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था और इस पर उनसे माफी मांगी थी।

Advertisement

दुबे ने अपने नोटिस में दावा किया था कि इस तरह के बयान देकर अख्तर ने आईपीसी की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि की सजा) के तहत अपराध किया है।

वकील ने कहा, "मैंने पहले अख्तर को कानूनी नोटिस भेजा था और उनसे अपनी टिप्पणी पर माफी मांगने को कहा था, लेकिन वह ऐसा करने में विफल रहे। अब, मेरी शिकायत पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जावेद अख्तर, तालिबान, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, आरएसएस, मुंबई पुलिस, Javed Akhtar, Taliban, Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS, Mumbai Police
OUTLOOK 04 October, 2021
Advertisement