Advertisement
05 March 2017

राम मंदिर निर्माण के लिए एक सप्ताह में फैसला करना संभव : तोगड़िया

google

वह वृन्दावन के परिक्रमा मार्ग स्थित धाम में विहिप के प्रचार-प्रसार विभाग द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्‍ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने के लिए आए थे। संवाददाताओं से वार्ता में उन्होंने भाजपा के एजेंडे में संवैधानिक तरीके से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण किए जाने के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, मंदिर निर्माण के लिए केवल एक सप्ताह का ही समय चाहिए।

उन्होंने कहा, आप जानना चाहेंगे  कैसे, यह सीधा सा रास्ता है। यह निर्णय संसद में कानून बनाकर किया जा सकता है। इसके लिए सरकार को सिर्फ एक घण्टे का समय चाहिए।

उन्होंने अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का जिक्र करते हुए कहा, जब डोनाल्ड  ऐसा कर सकते हैं तो भारत सरकार क्यों नहीं कर सकती। उन्होंने तो एक सप्ताह में ही सात मुस्लिम देशों के नागरिकों के अमेरिका में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया। फिर उनका आदेश अदालत में टिका या नहीं टिका, सवाल इस बात का नहीं है। उन्होंने तो अपनी इच्‍छा शक्ति जतला ही दी।

Advertisement

राजग सरकार के पास राज्यसभा में बहुमत न होने के सवाल पर उन्होंने कहा, सरकार यदि चाहे तो सब कुछ कर सकती है। हमारे यहां लोकसभा व राज्यसभा को एक साथ बिठाकर कानून बनाने की परंपरा रही है। ऐसा करके सरकार इस मसले का हल आसानी से निकाल सकती है।

विहिप अध्यक्ष ने किसानों की आत्महत्या पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा, इस समय देश में किसानों की समस्या सबसे बड़ी समस्या है। किसान लगातार घाटे में जा रहे हैं और सरकार ने गेहूं खरीद के लिए जो दाम तय किए हैं उससे भी कम दामों में विदेश से गेहूं आयात किया जा रहा है।

उन्होंने कहा, यदि सरकार ने गेहूं का आयात बंद करने का निर्णय नहीं लिया तो भारतीय किसानों को गेहूं खरीदने वाला कोई नहीं मिलेगा। सरकार को उनकी चिंता करनी चाहिए। पूरे देश में किसान दुखी हैं। भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मंदिर निर्माण, प्रवीण तोगड़िया, गुजरात, राम मंदिर, भाजपा, bjp, congress, pravin togdiya, gujrat, ram temple
OUTLOOK 05 March, 2017
Advertisement