Advertisement
13 July 2015

आपातकाल पर माफी मांगने की जरूरत नहीं: सलमान खुर्शीद

PTI/File Photo

हैदराबाद। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस को 1975 में आपातकाल लगाने के लिए माफी मांगने की जरूरत नहीं है क्योंकि लोगों को अहसास हुआ कि फैसला सही था और सत्ता में वापस इंदिरा गांधी को लाने के लिए वोट दिया। पूर्व विदेश मंत्री ने कहा, हमें क्यों माफी मांगनी चाहिए? हम क्यों आपातकाल पर चर्चा करें? कुछ चीजेंं हुईं। उसके बाद भारत के लोगों ने श्रीमति इंदिरा गांधी को वोट देकर प्रधानमंत्री बनाया। इसलिए, अगर हम माफी मांगते हैं तो भारत के लोगों को भी माफी मांगनी होगी...उन्होंने उन्हें क्यों चुना।

खुर्शीद ने कहा कि इतिहास में जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि उस समय सरकार ने वह किया जो उसे जरूरी लगा। खुर्शीद ने पीटीआई को एक साक्षात्कार में कहा, जब लोगों को लगा कि यह गलत था तो उन्होंने हमें सत्ता से बाहर करने के लिए वोट दिया। जब लोगों को लगा कि फैसला सही था तो उन्होंने सत्ता में लाने के लिए वोट दिया।

क्या कांग्रेस को आपातकाल के लिए माफी मांगनी चाहिए यह पूछे जाने पर उन्होंने कहा, मुझे लगता है यह इतिहास की बात है...यह इतिहास में दर्ज है। किसी को भी माफी मांगने की जरूरत नहीं और एेसा कर क्या बदल जाएगा?

Advertisement

सलमान खुर्शीद के अापालकाल के बारे में दिए इस बयान पर सोशल मीडिया में भी बवाल मचा हुआ है। ट्विटर पर सलमान खुर्शीद का नाम ट्रेंड करने लगा है। 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कांग्रेस, सलमान खुर्शीद, आपातकाल, बयान, माफी, सोशल मीडिया
OUTLOOK 13 July, 2015
Advertisement