Advertisement
15 October 2017

नेहरू जम्मू-कश्मीर का मुद्दा पटेल जी को देते तो मसला ही ना होता: शिवराज चौहान

FILE PHOTO

गुजरात चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। हालांकि चुनाव आयोग ने अभी तारीखों का ऐलान नहीं किया है लेकिन चुनाव दिसंबर में होना अनुमानित है। इसी के चलते सारे नेता अपनी एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। राहुल गांधी की नवसर्जन यात्रा के जवाब में भाजपा ने गौरव यात्रा शुरू की है जिसका समापन 16 अक्टूबर को प्रधानमंत्री मोदी करेंगे।

इससे पहले भाजपा के तमाम बड़े नेताओं ने गुजरात में डेरा डाल रखा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज गुजरात में मौजूद हैं।

मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की मंदिर यात्राओं पर निशाना साधते हुए कहा, 'जिन्होंने आज तक पूजा की थाली नहीं उठाई हो वो अब मंदिर जा रहे हैं। बड़े-बड़े तिलक लगा रहे हैं।'

Advertisement

शिवराज ने आगे कहा, 'सरदार पटेल ना होते तो भारत एक ना होता। नेहरू जी जम्मू-कश्मीर का मुद्दा खुद ना रख के पटेल जी को देते तो मसला ही नहीं होता।'

इससे एक दिन पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी गुजरात के सूरत में जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था और लगभग यही बात कही थी। उन्होंने कहा था कि उस समय जैसे सरदार पटेल ने हैदराबाद और जूनागढ़ की रियासतों को भारत में शामिल करा लिया था वैसे ही अगर पंडित नेहरू ने सरदार पटेल को ना रोका होता और कह दिया होता कि पटेल जी, हैदराबाद और जूनागढ़ को आप भारत शामिल करा रहे हैं, जरा कश्मीर के भाग्य का भी फैसला कर दीजिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: gujarat, rahul gandhi, shivraj singh chauhan, jawaharlal nehru, cm
OUTLOOK 15 October, 2017
Advertisement