Advertisement
10 April 2016

एनआईटी: छात्रों ने परीक्षाएं टालने की मांग की

गूगल

एक छात्र ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर पीटीआई भाषा से कहा कि परीक्षाएं स्थगित कर दी जानी चाहिए और कम से कम 10 दिनों का अंतराल दिया जाना चाहिए। उस तरीके से मामला भी सुलझ सकता है और कोई हल निकल सकता है। एक अन्य छात्र ने कहा, जब तक हमारी मांगें नहीं मानी जाएं, एनआईटी में कोई शिक्षण गतिविधि नहीं होनी चाहिए। शिक्षण गतिविधियां स्थगित रहनी चाहिए।

छात्र ने कहा, हमारी एक बैठक (शुक्रवार को) हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकला। वे लोग आश्वासन दे रहे थे लेकिन कोई वादा नहीं किया। उन्होंने कहा कि हम आश्वासन देते हैं कि इस पर कुछ किया जाएगा... लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

छात्र ने दावा किया कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि परीक्षाएं टालने के मुद्दे पर चर्चा संभव नहीं है। छात्र ने कहा, वे अपने रुख पर दृढ़ हैं कि परीक्षाएं सोमवार को होनी चाहिए। मैं नहीं जानता कि वे इस मुद्दे पर क्यों जोर दे रहे हैं।

Advertisement

एक अन्य छात्र ने भी नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा, हम यहां कोई राजनीतिक मुद्दा बनाने का प्रयास नहीं कर रहे हैं। हमारी मांगें अपनी शिक्षा की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए है। उन्होंने रेखांकित किया कि ठंड में भी विद्यार्थी प्रदर्शन कर रहे हैं। इनमें लड़कियां भी शामिल हैं। जम्मू-कश्मीर के उप मुख्यमंत्री निर्मल सिंह और शिक्षा मंत्री के साथ शुक्रवार को हुई बैठक में मौजूद रहने का दावा करने वाले एक छात्र ने कहा कि उन लोगों ने अपनी मांगों पर स्पष्टीकरण दे दिया है। छात्र ने कहा कि मांगों के बारे में कथित तौर पर मीडिया द्वारा गलत तरीके से पेश किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: एनआईटी, श्रीनगर, छात्र आंदोलन, परीक्षाएं, मानव संसाधन मंत्रालय, विवाद, मीडिया
OUTLOOK 10 April, 2016
Advertisement