Advertisement
08 November 2023

नोएडा पुलिस ने 'सांप के जहर' मामले में एल्विश यादव से की पूछताछ

नोएडा की एक पार्टी में सांप के जहर के संदिग्ध इस्तेमाल को लेकर यूट्यूबर एल्विश यादव से नोएडा पुलिस ने बुधवार तड़के पूछताछ की। नोएडा पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। बता दें कि एल्विश यादव एक यूट्यूब व्लॉगर होने के अलावा रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी के विजेता भी हैं। 

एल्विश यादव, वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम, 1972 के प्रावधानों के तहत पिछले सप्ताह यहां दर्ज की गई एफआईआर में नामित लोगों में से एक थे।

नोएडा के पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) हरीश चंदर ने कहा, "सांप के जहर मामले में यूट्यूबर और बिग बॉस विजेता एल्विश यादव देर रात नोएडा पुलिस के सामने पेश हुए। पुलिस ने उन्हें दोबारा बुलाया है।"

Advertisement

मामले में गिरफ्तार पांच लोगों की रिमांड के लिए पुलिस पहले ही आवेदन कर चुकी है। पांचों लोगों को 3 नवंबर को सेक्टर 51 के एक बैंक्वेट हॉल से गिरफ्तार किया गया था और उनके कब्जे से पांच कोबरा सहित नौ सांपों को बचाया गया था, जबकि उनके कब्जे से 20 मिलीलीटर संदिग्ध सांप का जहर भी जब्त किया गया था।

हालांकि, पुलिस ने कहा कि यादव पार्टी हॉल में मौजूद नहीं थे और वे मनोरंजक दवा के रूप में सांप के जहर के इस्तेमाल के पूरे मामले में उनकी भूमिका की जांच कर रहे थे, जिसका खुलासा पशु अधिकार समूह पीएफए (पीपुल्स फॉर एनिमल्स) ने किया था।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह के आदेश पर मामला नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन से सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया गया था।

इस मामले पर बोलते हुए उत्तर प्रदेश के पर्यावरण मंत्री अरुण सक्सेना ने कहा, 'कानून अपना काम करेगा और कोई भी सेलिब्रिटी कानून से बड़ा नहीं है।' वहीं, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने रविवार को कहा कि मामले की कार्यवाही पर उनका कोई प्रभाव नहीं है और इस बात पर जोर दिया कि अगर एल्विश दोषी पाया गया तो पुलिस कार्रवाई करेगी।

इस बीच, यूट्यूबर ने रेव पार्टी में सांप के जहर की आपूर्ति में अपनी संलिप्तता से इनकार किया है। दरअसल, एल्विश ने 4 नवंबर को एक व्यक्तिगत यूट्यूब वीडियो में अपने खिलाफ आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि अगर वह मामले में शामिल पाया गया तो वह आत्मसमर्पण करने के लिए तैयार है।

एल्विश ने कहा था, "जब मैं उठा तो मैंने एफआईआर देखी जिसमें लिखा था कि मेनका गांधी के एनजीओ (पीपल फॉर एनिमल्स) ने यह केस दर्ज कराया है। वह महिला कह रही थी कि मैं गले में सांप लेकर घूमती हूं। वह सब शूटिंग के लिए था। मैं इन सभी गैरकानूनी गतिविधियों में शामिल होकर अपना और अपने परिवार का नाम खराब नहीं करूंगा। अगर इस मामले में मेरी एक प्रतिशत भी संलिप्तता है, तो मैं खुद को आत्मसमर्पित कर दूंगा, चाहे सजा 10 साल हो या 100 साल। हर कोई जानता है कि मेरा स्तर इतना नीचे नहीं गिरा है कि मैं इस तरह का काम करूंगा।"

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Noida police, interrogation, elvish yadav, snake venom case
OUTLOOK 08 November, 2023
Advertisement