Advertisement
11 January 2018

पंचकूला हिंसा: हनीप्रीत पर तय नहीं हुए आरोप, अगली सुनवाई 21 फरवरी को

ANI

दुष्कर्म के जुर्म में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम सिंह की सबसे करीबी हनीप्रीत  के खिलाफ गुरुवार को आरोप तय नहीं हुए। हनीप्रीत और 14 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई को लेकर गुरुवार को पंचकूला कोर्ट में लाया गया था। हनीप्रीत को सुबह अंबाला सेंट्रल जेल से पंचकूला कोर्ट में पेश करने के लिए लाया गया था।

सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकीलों ने कहा कि एसआईटी द्वारा दायर की गई चार्जशीट की पूरी कॉपी उन्होंने नहीं देखी है जिसे बिना पढ़े-समझे वह इस पर बहस नहीं कर सकते हैं। इसके बाद एसआईटी की तरफ से चार्जशीट की पूरी कॉपी हनीप्रीत के वकील को सौंपने की बात कही गई। इसी के साथ अगली सुनवाई की तारीख 21 फरवरी तय हुई है। मामले में हनीप्रीत सहित 15 लोग आरोपी हैं।


Advertisement

बता दें कि हनीप्रीत के खिलाफ पंचकूला में अगस्‍त में गुरमीत राम रहीम को दो साध्वियों से दुष्‍कर्म के आरोप में दोषी ठहराने के बाद हिंसा फैलाने का आरोप है। उसके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज है। काफी समय तक फरार रहने के बाद उसे ‌पिछले साल अक्‍टूबर में पंजाब के जीरकपुर के पास गिरफ्तार किया गया था।

हनीप्रीत सहित 15 आरोपियों के खिलाफ धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामला दर्ज है। इस मामले में पुलिस अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर चुकी है। आज अदालत में हनीप्रीत और अन्‍य आरोपियों के खिलाफ आरोप तय होना है।

गौरतलब है कि हनीप्रीत समेत 15 लोगों के खिलाफ एसआईटी ने 28 नवंबर को पंचकूला कोर्ट में 1200 पेज की चार्जशीट दाखिल की थी। इसमें हनीप्रीत के साथ-साथ चमकौर और गुरमीत सिंह के पीए राकेश कुमार को मुख्य आरोपी बनाया गया है। सुरेंद्र धीमान, गुरमीत, शरणजीत कौर, दिलावर सिंह, गोंविद, प्रदीप कुमार, गुरमीत कुमार, दान सिंह, सुखदीप कौर, सीपी अरोड़ा, खरैती लाल के खिलाफ भी चार्जशीट दाखिल की ग है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Panchkula Violence Case, Honeypreet, arrived, Panchkula Court
OUTLOOK 11 January, 2018
Advertisement