Advertisement
11 January 2018

पीडीपी विधायक ने आतंकियों को बताया शहीद और भाई, भाजपा ने जताया विरोध

ANI

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के सहयोग से सरकार चला रही पीडीपी के एक विधायक ने विवादित बयान दिया है।

पीडीपी विधायक एजाज अहमद मीर ने कहा कि कश्मीर के आतंकी शहीद हैं और वे हमारे भाई हैं। इनमें से कुछ तो नाबालिग हैं, जिन्हें यह नहीं पता है कि वह क्या कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उग्रवादियों की मौत पर हमें जश्न नहीं मनाना चाहिए, वे कश्मीर के ही निवासी हैं।

मीर के इस बयान के बाद पीडीपी के साथ बीजेपी के गठबंधन पर भी सवाल उठने लगे हैं। इससे पहले भी पीडीपी नेताओं के बयान बीजेपी को असहज करते रहे हैं। धारा 370, अनुच्छेद 35A समेत कई मसलों पर पीडीपी नेताओं ने बीजेपी को मुश्किल में डालने वाले बयान दिए हैं।

Advertisement

इस बीच केंद्रीय मंत्री और सीनियर बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने मीर के बयान पर कहा, 'आतंकी और अलगाववादी कश्मीर, कश्मीरियों, शांति और विकास के दुश्मन हैं। वे किसी के भाई कैसे हो सकते हैं?'

जम्मू-कश्मीर विधानसभा में चल रहे शीतकालीन सत्र से बाहर आते हुए मीर मीडिया से बातचीत में कहा, 'यह हमारी सामूहिक विफलता है। हम हमारे सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने पर दुखी हैं। उनके परिवार वालों के प्रति हम सहानुभूति रखते हैं साथ ही उग्रवादियों के माता-पिता के साथ भी।'

बता दें कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने भी स्थानीय उग्रवादियों/आतंकवादियों से आतंक का रास्ता छोड़कर घर वापस लौटने की गुजारिश की है। साथ ही हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। जम्मू -कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर में जारी हिंसा को रोकने के लिए बीते रविवार को पाकिस्तान के साथ बातचीत शुरू करने की वकालत की थी। इस पर मीर ने कहा कि अब समय आ गया है कि हुर्रियत, उग्रवादियों और दूसरे पक्षकारों से कश्मीर मुद्दे पर बात की जाए ताकि इस खूनी संघर्ष को रोका जा सके। दोनों देशों को कश्मीर मुद्दे पर सार्थक बातचीत शुरू करनी चाहिए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: pdp, bjp, kashmir, jammu
OUTLOOK 11 January, 2018
Advertisement