Advertisement
30 July 2016

'पीपली लाइव' के सह-निर्देशक महमूद फारूकी रेप के मामले में दोषी करार

गूगल

हिंदी फिल्म पीपली लाइव के सह-निर्देशक महमूद फारूकी को दिल्ली की साकेत कोर्ट ने बलात्कार के एक मामले में दोषी करार दिया है। मामले में फारूकी को 2 अगस्‍त को सजा सुनाई जाएगी। फारूकी पर एक अमेरिकी शोधार्थी से बलात्कार करने का आरोप है। आरोप के अनुसार फारूकी ने साल 2015 के मार्च में 35 वर्षीय अमेरिकी शोधार्थी को सुखदेव विहार स्थित अपने घर पर बुलाया और नशे की हालत में उसके साथ बलात्कार किया। पिछले साल 2 सितंबर को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश फारूकी के खिलाफ आरोप निर्धारित किए थे। फारूकी फिल्म पीपली लाइव की निर्देशक अनुषा रिजवी का पति है। पीड़िता महमूद और उसकी पत्नी को जानती थी।

न्यूयॉर्क के कोलंबिया विश्वविद्यालय से शोध कर रही 35 वर्षीय पीड़िता ने दिल्ली के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाने में फारूकी के खिलाफ बलात्कार करने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में पीड़िता ने कहा था कि अपने शोधकार्य में मदद लेने आरोपी के सुखदेव विहार स्थित घर गई उससे फारूकी ने बलात्कार किया। पिछले साल नौ सितंबर को पीड़ित महिला ने अदालत में पेश होकर अपना बयान दर्ज कराया था। पीड़िता ने बंद कमरे में चली कार्रवाई में आरोप लगाया था कि फारूकी ने 28 मार्च को अपने सुखदेव विहार स्थित आवास पर उसके साथ बलात्कार किया था और बाद में उसे कई ईमेल भेजकर माफी मांगी। हालांकि फारूकी दावा करते रहे हैं कि उन्हें गलत तरह से फंसाया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीपली लाइव, सह निर्देशक, महमूद फारुकी, बलात्कार, दोषी, अमेरिकी रिसर्चर, साकेत कोर्ट, अनुषा रिजवी, कोलंबिया विश्वविद्यालय, कोलंबिया विश्वविद्यालय, Peepli Live, Co-director, Mahmood Farooqui, Rape, US researcher, Convicted, Saket Court, Anusha Rizwi, Colombia University
OUTLOOK 30 July, 2016
Advertisement