Advertisement
14 February 2016

कृपया मेरे बेटे को आतंकवादी नहीं कहिए: कन्हैया की मां

Google

बिहार के बेगुसराय जिले के रहने वाले कन्हैया की मां पड़ोसी के घर में टीवी पर समाचार देखकर रो पड़ती हैं। उन्होंने बिहार से फोन पर बताया, हमें जब से पता चला है कि कन्हैया को गिरफ्तार कर लिया गया है, तब से हम लगातार टीवी देख रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि पुलिस उसे बहुत ज्यादा नहीं पीटेगी। उसने कभी भी अपने माता पिता का अपमान नहीं किया, देश की बात तो भूल ही जाइए। कृपया मेरे बेटे को आतंकवादी नहीं बोलिए। वह यह नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह और उनका बड़ा बेटा मणिकांत ही घर में कमाने वाले हैं क्योंकि उनके 65 वर्षीय पति लकवाग्रस्त होने की वजह से सात वर्षों से बिस्तर पर हैं।

 

कन्हैया के किसान पिता जयशंकर सिंह ने कहा कि उनके बेटे को हिन्दुत्व राजनीति का विरोध करने के कारण मामले में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा, मेरा बेटा भाजपा सरकार के खिलाफ कई अभियानों का हिस्सा रहा है, चाहे फैलोशिप हो या हैदराबाद विश्वविद्यालय में दलित छात्र की आत्महत्या का मामला। उसे हिन्दुत्व राजनीति का विरोध करने की सजा दी जा रही है। सिंह कहा, कन्हैया कभी भी राष्ट्र विरोधी नहीं हो सकता है। उसके राष्ट्र विरोधी विचारधारा का अनुसरण करने का कोई सवाल ही नहीं है। वह अपने उम्र के हजारों युवाओं की तरह ही राष्ट्रवादी है। वह भारत माता का अपमान नहीं कर सकता है।

Advertisement

 

कन्हैया के एक अन्य भाई प्रिंस ने उसकी गिरफ्तारी को राजनीति से प्रेरित बताते हुए आरोप लगाया कि यह चिंतनीय है कि राष्ट्र विरोधी ताकतें जिनकी स्वाधीनता आंदोलन में कोई भूमिका नहीं थीं, वह आज मेरे भाई और उसके विश्वविद्यालय को राष्ट्र विरोधी बता रहे हैं। यह मुद्दा सिर्फ कन्हैया के बारे में नहीं है, बल्कि उससे काफी बड़ा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: जेएनयू, छात्र संघ, अध्यक्ष, कन्हैया कुमार, आतंकवादी, मां, मीना देवी, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, बिहार, बेगुसराय, मणिकांत, जयशंकर सिंह, भाजपा सरकार
OUTLOOK 14 February, 2016
Advertisement