Advertisement
29 April 2017

पीएम मोदी बोले, तीन तलाक पर ना हो राजनीति

GOOGLE

मोदी ने कहा कि हमारे देश की विशेषता रही है कि बुराइयां आई हैं लेकिन उनके खिलाफ लड़ने का माद्दा भी हमारे भीतर ही पैदा हुआ है। इस दौरान वे विज्ञान भवन में आयोजित बसेश्वर जयंती के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान के ही प्रबुद्ध मुसलमान निकलेंगे जो दुनिया के मुस्लिमों को रास्ता दिखाने की ताकत रखेंगे। इस धरती की ये ताकत है। ये भारत की मिट्टी की ताकत है कि तीन तलाक के संकट से जूझ रही मुस्लिम समाज की महिलाओं को बचाने के लिए उसी समाज के लोग आगे आएंगे और मैं मुस्लिम समाज के लोगों से भी अपील करूंगा कि इस मसले को राजनीति में मत आने दीजिए। आप आगे आइए और समस्या का समाधान कीजिए।

समाज के लोग ही निकालेंगे रास्ता

Advertisement

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजा राममोहन राय ने विधवा विवाह की बात रखी होगी उस समय के समाज ने कितनी उनकी आलोचना की होगी लेकिन वो अड़े रहे उन्होंने माना कि माताओं-बहनों के साथ ये घोर अन्याय है इसे दूर होना चाहिए। इसलिए मैं कभी-कभी सोचता हूं कि तीन तलाक को लेकर आज इतनी बड़ी बहस चल रही है, लेकिन भारत की महान परंपरा को देखते हुए मेरे मन में आशा का संचार हो रहा है कि इस देश में समाज के भीतर से ही ताकतवर लोग निकलते हैं जो अप्रसांगिक परंपराओं को तोड़ते हैं। आधुनिक व्यवस्थाओं को विकसित करते हैं। मुस्लिम समाज से भी ऐसे प्रबुद्ध लोग पैदा होंगे, आगे आएंगे और मुस्लिम समाज की बेटियों पर जो गुजर रही है, जो बीत रही है उसके खिलाफ वो खुद लड़ाई लड़ेंगे और कभी न कभी खुद रास्ता निकालेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: divorce, Triple talaq, PM Modi, no politics, तलाक, मोदी, प्रधानमंत्री, राजनीति, समाज, तीन तलाक, मुस्लिम, महिला
OUTLOOK 29 April, 2017
Advertisement