Advertisement
25 September 2017

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में बोले मोदी- भ्रष्टाचार में जो पकड़ा जाएगा वह बचेगा नहीं

प्रेस कांफ्रेस को संबोधित करते अरुण जेटली (बाएं)

सोमवार को हुई भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश ने भाजपा को बहुत कुछ दिया। उन्होंने कहा, ‘देश की जनता ने भारतीय जनता पार्टी पर भरोसा किया। सत्ता सुख के नहीं लिए बल्कि सेवा के लिए है। देश की जनता बीजेपी की तरफ देख रही है।‘

अरुण जेटली ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी जानकारी दी

सोमवार शाम को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रधानमंत्री के भाषण की जानकारी दी। जेटली ने बताया, ‘पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव जीतना एकमात्र लक्ष्य नहीं है। कार्यकर्ता चुनाव का इंतजार न करें। हमारा लक्ष्य किसानों की आमदनी दोगुनी करने का है। जेटली ने कहा कि आज शाम 6:30 बजे पीएम मोदी बड़ा ऐलान कर सकते हैं।‘

Advertisement


वित्त मंत्री जेटली ने बताया कि बैठक में 13 सीएम और दोनों सदनों के 334 सांसदों के साथ 1500 से ज्यादा विधायक और एमएलसी भी शामिल हुए।

भ्रष्टाचार पर सख्त रुख

जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पार्टी और राजनीति से पहले देश की जनता को सर्वोपरि बताया है। प्रधानमंत्री ने आतंक के खिलाफ लड़ाई पर भी बात रखी। उन्होंने कहा कि विदेशी आतंकी भारत में आए जिन्हें मारा गया। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जो भी पकड़ा जाएगा वह बचेगा नहीं। उन्होंने साफ कहा कि मेरा कोई रिश्तेदार नहीं है।

योजनाओं के बारे में

सरकार की कई योजनाओं पर पीएम ने अपनी बात रखी। आधार पर जो बचत हुई है इसके बारे में उन्होंने विस्तार से चर्चा की। सरकार की योजनाओं को रखते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में हर टॉयलेट के बाहर लिखा गया है 'इज्जत घर'। लोगों की भाषा में इस प्रकार से कार्यक्रमों को आगे बढ़ाने का प्रयास किया गया है। स्वास्थ्य योजना में टीकाकरण की योजना को जनभागीदारी से आगे बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं को इसमें जोड़ना आवश्यक है।


लोगों की हिस्सेदारी

अरुण जेटली ने बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि जब राजनीतिक कार्यकर्ता किसी अभियान का हिस्सा नहीं होते तब तक वह कार्यक्रम आगे नहीं जाता है। स्वच्छता अभियान एक उदाहरण है। लोग इसमें हिस्सा ले रहे हैं। कई संस्थाएं इसका हिस्सा बनीं। लोगों ने घरों में एलईडी बल्ब लगाए हैं। इससे पैसा और ऊर्जा दोनों की बचत हो रही है। किसानों की आय 2022 तक दोगुनी करनी है। गांव तक कार्यकर्ता पहुंचें। गांव में किसानों और लोगों की समस्याओं को समझें। पार्टी और सरकार के बीच में वह एक लिंक बनें।

डोकलाम मुद्दे पर

जेटली ने बताया कि पीएम ने केंद्र सरकार की नीतियों के साथ-साथ विदेश नीतियों को भी पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने रखा। डोकलाम विवाद पर पहली बार अपनी बात रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमने यह विवाद बेहद शांतिपूर्वक तरीके से निपटाया है। कई लोग इस बात को लेकर हैरान थे कि हमने यह कैसे किया। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि चीन के साथ किसी गंभीर मुद्दे को भारत ने इतनी मजबूती के साथ हल किया है। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार से समझौता बिल्कुल नहीं होगा। हमारे लिए पार्टी से पहले देश है।

अमित शाह ने बताई पांच सालों के लिए पार्टी की रणनीति

इससे पहले पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद, साम्प्रदायिकता एवं तुष्टीकरण की राजनीति को देश से समाप्त करने की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘न्यू इंडिया’ की सोच के आधार पर साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बड़ी जीत का खाका पेश किया और अगले पांच वर्षों के लिये पार्टी की रणनीति सामने रखी।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कार्यकारिणी बैठक के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए बताया कि अमित शाह ने जोर दिया कि आजादी के 70 वर्ष गुजर जाने के बाद भी अभी भी हम समस्याओं से जूझ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने न्यू इंडिया के दृष्टिकोण को देश के समक्ष रखा है और पार्टी कार्यकर्ता इस दृष्टिकोण को संकल्प के साथ आगे बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षों के दौरान सभी कार्यकर्ता खुद को पार्टी के विस्तार और जनता के हितों के कार्य में लगाएंगे, साथ ही गंदगी, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद, जातिवाद, साम्प्रदायिकता एवं तुष्टीकरण की राजनीति को देश से समाप्त करने की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ‘न्यू इंडिया’ संबंधी सोच पर प्रतिबद्धता के साथ अमल करेंगे।

बैठक के दौरान शाह ने उपस्थित पार्टी सांसदों, विधायकों, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों समेत अन्य नेताओं से केंद्र एवं प्रदेश सरकार के कार्यों को जनता तक पहुंचाने पर जोर दिया और वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बारे में अपने विचार रखे।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया कि वह बिजली के लिए सौभाग्य योजना की शुरुआत दीन दयाल उपाध्याय ऊर्जा भवन में करेंगे।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: bjp, amit shah, arun jaitley, national executive meeting bjp
OUTLOOK 25 September, 2017
Advertisement