Advertisement
08 November 2017

रेयान मर्डर केस: परीक्षा और पीटीएम टालने के लिए छात्र ने की थी प्रद्युम्न की हत्या- सीबीआई

File Photo

प्रद्युम्न मर्डर केस में बुधवार को एक नया मोड़ आ गया है। इस मामले की जांच कर रही सीबीआई ने गुरुग्राम के रेयान स्कूल के ही 11वीं के एक छात्र को हिरासत में लिया है। ख्‍ाु‌फिया एजेंसी ने हत्या के इस मामले में छात्र को हिरासत में लेकर पूछताछ के बाद ये जानकारी दी। सीबीआई की गिरफ्त में आरोपी बस कंडक्टर अशोक कुमार पहले से ही है।

इन सबके बीच सीबीआई ने इस मामले में गिरफ्तार हुए कंडक्टर को भी क्लीन चिट देने से मना किया है। अभी मामले की जांच चल ही रही है। इसके पहले बताया जा रहा था कि गिरफ्तार कंडक्टर ने ही प्रद्युम्न के साथ पहले रेप करने की कोशिश की और प्रद्युम्‍न के विरोध करने पर गला रेतकर उसकी  हत्या कर दी थ्‍ाी।

सीबीआई ने इस मामले में सेक्सुएल असॉल्ट की किसी कहानी से भी इनकार किया है। वहीं, सीबीआई आरोपी नाबालिग बच्चे को रिमांड पर लेने की मांग करने वाली है। सीबीआई सूत्रों के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया है कि 11वीं के छात्र ने स्कूल में होने वाली परीक्षा और पीटीएम को स्थगित करवाने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की थी।

Advertisement

 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, छात्र को हिरासत में लेने को लेकर सीबीआई की ओर से थोड़ी देर बाद आधिकारिक बयान जारी किया जाएगा। वहीं, दोपहर दो बजे के बाद नाबालिग छात्र को जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया जाएगा, जहां पर जांच एजेंसी रिमांड की मांग करेगी। आरोपी छात्र को हिरासत में लेने से पहले सीबीआ अधिकारियों ने उससे 4-5 बार पूछताछ भी की।

सीबीआई द्वारा मंगलवार रात को हिरासत में लिए गए छात्र के पिता ने कहा कि उनका बेटा निर्दोष है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे ने ही इस घटना के बारे में माली और टीचर्स को जानकारी दी थी। बता दें कि उनके बेटे ने ही टॉयलेट के पास स्कूल के माली को सबसे पहले देखा था।

सीबीआई ने आरोपी छात्र को पूछताछ के लिए मंगलवार की रात 9 बजे बुलाया था, जिसके बाद से वह वापस नहीं आया है। इस वारदात के बाद सबसे पहले बस कंडक्टर अशोक कुमार को ही गुरुग्राम पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूल की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था। उसने कहा था कि दबाव में आकर उसने हत्या की बात स्वीकार की थी। इसके बाद भारी दबाव के बीच इस मामले की जांच सीबीआई को दी गई थी।

बता दें कि 8 सितंबर को गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में एक दर्दनाक हादसा सामने आया था। भोंडसी स्थित रायन इंटरनेशनल के टॉयलेट में दूसरी क्लास के छात्र प्रद्युम्‍न का शव पाया गया था। पुलिस ने इस मामले में हत्या का केस दर्ज किया। पुलिस पर उठे सवालों और मामले के तूल पकड़ने पर हरियाणा सरकार ने मामले को सीबीआ को सौंप दिया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Pradyuman Murder Case, CBI, Class 11 Student, Ryan School
OUTLOOK 08 November, 2017
Advertisement