Advertisement
09 November 2017

प्रद्युम्न हत्याकांडः सवालों से ‌घिरी गुरुग्राम पुलिस ने दी सफाई, कहा- हमें जांच के ‌लिए वक्‍त कम ‌मिला

File Photo

गुरुग्राम के प्रद्युम्न हत्याकांड मामले की जांच को लेकर सवालों के घेरे में आई हरियाणा पुलिस अब अपनी सफाई पेश कर रही है। इस मामले में सीबीआई की थ्योरी सामने आने के बाद गुरुग्राम पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठने शुरू हो गए थे।

गुरुवार को गुरुग्राम पुलिस के कमिश्नर ने मीडिया के सामने आकर पूरे मामले पर सफाई दी। गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर संदीप खिरवर ने कहा कि हमने जांच बहुत ही शुरुआती स्तर से की और उसके बाद सीबीआई को सौंप दिया। कमिश्नर ने कहा, ‘‘मैं इस बारे में आश्वस्त‍ था कि आरोपी पकड़े जाएंगे और परिवार को न्याय मिलेगा। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि हमने जांच का निष्कर्ष नहीं निकाला था, न ही जांच खत्म की थी। सबूत इकट्ठा किया जाने की प्रक्रिया जारी थी।

पुलिस ने दावा किया कि उसने प्रद्युम्न केस में कोई कोताही नहीं बरती। हालांकि इस दौरान जांच में कम वक्त मिलने की भी गुरुग्राम कमिश्नर ने बात कही। वहीं, पुलिस पर किसी दबाव की बात को इनकार करते हुए कमिश्नर ने कहा कि हम पर कोई दबाव नहीं था। हमने परिवार को न्याय दिलाने की ईमानदार कोशिश की।

Advertisement


 


 

बता दें कि सीबीआई ने गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के ही कक्षा 11वीं के छात्र को हत्या का आरोपी माना है। वहीं, पुलिस ने स्कूल में ही बस कंडक्टर अशोक को आरोपी माना था। मामले में कार्रवाई और उसकी प्रक्रिया पर उठ रहे सवालों का गुरुग्राम पुलिस ने आज जवाब दिया है।

बुधवार को सीबीआई ने रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुई प्रद्युम्न की हत्या में खुलासा करते हुए कहा है कि उसे 11वीं के बच्चे ने सिर्फ इसलिए मार दिया, ताकि परीक्षाएं न हो सकें। साथ ही, यह भी दावा किया गया है कि 11वीं का वह बच्चा पैरेंट-टीचर मीटिंग को भी टालना चाहता था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ryan Murder Case, Gurugram Police, clarification, investigation
OUTLOOK 09 November, 2017
Advertisement