Advertisement
11 February 2018

AIMPLB से नदवी की छुट्टी, अयोध्या विवाद को लेकर श्री श्री से की थी मुलाकात

ANI

अयोध्या विवाद को कोर्ट से बाहर सुलझाने का फॉर्मूला देने वाले मौलाना सलमान नदवी को ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड से छुट्टी कर दी गई है। पीटीआई के मुताबिक, नदवी ने बोर्ड छोड़ने का फैसला किया था, जिसे स्वीकार कर लिया गया है।

नदवी ने अयोध्या विवाद को सुलझाने के लिए सुझाव दिया था कि मंदिर के लिए मस्जिद को शिफ्ट किया जा सकता है। नदवी ने इस मसले को लेकर श्री श्री रविशंकर से भी मुलाकात की थी। बोर्ड के स्टैंड से अलग जाने की वजह से उनकी छुट्टी हुई है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बताया, 'मौलाना नदवी अब बोर्ड के सदस्य नहीं हैं। बोर्ड की सब कमेटी ने उनके बोर्ड छोड़ने के फैसले को स्वीकार कर लिया है।'

Advertisement

सलमान नदवी ने कोर्ट के बाहर इस विवाद को सुलझाने की पैरवी की थी। मुस्लिम समाज के प्रतिनिधि मंडल की तरफ से मौलाना नदवी श्री श्री रविशंकर से मिलने पहुंचे थे। वहां उन्होंने कहा था कि दोनों पक्ष साथ बैठकर फैसला करें। उन्होंने यह भी कहा था कि मस्जिद को वहां से शिफ्ट करके वहां मंदिर बनाया जाना चाहिए।    

वहीं, इससे पहले सलमान को बाहर निकाले जाने के खबर पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य कासिम इलियास ने कहा कि बोर्ड अपने पुराने स्टैंड पर कायम है। मस्जिद न ही हटाई जाएगी और न ही शिफ्ट की जाएगी। सलमान नदवी बोर्ड के स्टैंड से अलग जा रहे थे इसलिए उनके खिलाफ एक्शन लिया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: salman nadwi, aimplb, ayodhya dispute
OUTLOOK 11 February, 2018
Advertisement