Advertisement
04 October 2015

बीफ मर्डर: दादरी में संगीत सोम का विवादित बयान

twitter

दादरी में गौहत्‍या की अफवाह पर अखलाक नाम के व्‍यक्ति की हत्‍या पर सियासत तेज हो गई है। रविवार को लखनऊ में मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की जबकि मुज़फ्फरनगर दंगों में आरोपी रहे भाजपा नेता संगीत सोम दादरी पहुंच गए। मिली जानकारी के अनुसार, इलाके में धारा 144 लगे होने के बावजूद संगीत सोम ने एक सभा को संबोधित किया। इसी दौरान उन्‍होंने अखिलेश सरकार पर एकतरफा कार्रवाई करने और गौहत्‍या करने वालों को शरण देने के आरोप लगाते हुए विवादित बयान दिया। सोम ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए आरोप लगाया कि जिस प्रकार मुजफ्फरनगर दंगों के आरोपियों को विमान से ले गए थे, उसी प्रकार गोवध करने वालों को भी विमान से ले गए हैं।  

संगीत सोम ने चेतावनी देते हुए कहा कि कानून को कानून की तरह काम करना चाहिए, वरना हम जवाब देने में सक्षम हैं। अन्याय सहन नहीं किया जाएगा। गौरतलब है कि इस हत्‍याकांड के बाद हुई हिंसा में राहुल यादव नाम के एक व्‍यक्ति को गोली लगी थी। भाजपा विधायक ने कहा कि जब सरकार ने अखलाक के परिवार को 20 लाख रुपये देने का एलान किया है तो इस पीड़ित यादव परिवार को भी 5-7 लाख रुपये देने चाहिए। सरकार की तरफ से एकतरफा कार्रवाई नहीं होनी चाहिए। इस मामले में गिरफ्तारियों पर सवाल उठाते हुए साेम ने कहा, हम यह नहीं चाहते कि हत्या के दोषी पर मुकदमा नहीं चले किन्तु सरकार को निर्दोष लोगों को फंसाना बंद करना चाहिए।

होमगार्ड कांस्टेबल को हिरासत में लिया 

Advertisement

गोमांस की अफवाह पर एक व्यक्ति को पीट-पीट कर मारने के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस ने होमगार्ड के एक कांस्टेबल को हिरासत में लिया है। वहीं, स्थानीय लोगों द्वारा बाहरी लोगों और मीडिया के गांव में प्रवेश के विरोध को लेकर इलाके में तनाव बना रहा। बिसहड़ा गांव में बेचैनी का माहौल है। पुलिस ने बताया कि स्थानीय मंदिर के पुजारी ने कहा कि होमगार्ड के कांस्टेबल ने उसे कथित रूप से मुस्लिम परिवार के गोमांस खाने से जुड़ी घोषणा करने के लिए मजबूर किया। इसके बाद कांस्टेबल को हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने कल विशाल और शिवम नाम के दो युवकों को कथित रूप से मंदिर से जबरदस्ती घोषणा करवाने के लिए गिरफ्तार किया था। उनमें से एक आरोपी के एक स्थानीय भाजपा नेता का बेटा होने की खबर है। हालांकि, भाजपा नेता हरीश ठाकुर ने इस बात से इनकार किया कि आरोपी का पिता भाजपा का कोई पदाधिकारी है और कहा कि वह भाजपा का समर्थक हो सकता है।

मुजफ्फरनगर दोहराना चाहती है भाजपा: आम आदमी पार्टी 

भाजपा विधायक संगीत सोम के दादरी दौरे पर सवाल उठाते हुए आम आदमी पार्टी ने कहा है कि ऐसा लगता है यूपी में स्‍थानीय निकाय और बिहार विधानसभा चुनाव में फायदा उठाने के लिए भाजपा मुजफ्फरनगर को दोहराना चाहती है। पार्टी ने ट्विटर पर आरोप लगाया कि ऐसा प्रतीत होता है जैसे भाजपा में सांप्रदायिक दंगों का फायदा उठाने में माहिर हर व्‍यक्ति को दादरी में तैनात कर दिया गया है। 

 

- एजेंसी इनपुट 

 

 

 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दादरी, संगीत सोम, बयान, सभा, अखलाक, गौहत्‍या, यूपी सरकार, अखिलेश यादव
OUTLOOK 04 October, 2015
Advertisement