Advertisement
12 January 2022

पीएम की सुरक्षा में चूक: सुप्रीम कोर्ट ने दी इंदु मल्होत्रा को जांच की जिम्मेदारी, पांच सदस्यों की टीम नियुक्त

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हाल की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा उल्लंघन की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कमेटी के गठन की घोषणा की है। इसके लिए शीर्ष अदालत की पूर्व न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय समिति नियुक्त की गई है।

मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना की अध्यक्षता वाली पीठ ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिरीक्षक, चंडीगढ़ के पुलिस महानिदेशक, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल और पंजाब के अतिरिक्त डीजीपी (सुरक्षा) को न्यायमूर्ति मल्होत्रा पैनल के सदस्य के रूप में नियुक्त किया है।

शीर्ष अदालत ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल को निर्देश दिया कि वह पंजाब सरकार द्वारा प्रधानमंत्री के 5 जनवरी के दौरे के लिए की गई सुरक्षा व्यवस्था से संबंधित सभी जब्त दस्तावेज पैनल प्रमुख को तुरंत उपलब्ध कराएं।

Advertisement

इस सुनवाई के दौरान न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने कहा कि उम्मीद थी कि पैनल जल्द ही अपनी रिपोर्ट दाखिल करेगा।

बता दें कि 5 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान 'सुरक्षा में चूक' का मामला सामने आया था। इस दौरान पीएम मोदी का काफिला प्रदर्शनकारियों के कारण 20 मिनट तक हाईवे पर फंसा रहा था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पीएम की सुरक्षा में चूक, सुप्रीम कोर्ट, इंदु मल्होत्रा, धानमंत्री नरेंद्र मोदी, पीएम का पंजाब दौरा, PM's security lapse, Supreme Court, Indu Malhotra, PM Narendra Modi, PM's visit to Punjab
OUTLOOK 12 January, 2022
Advertisement