Advertisement
11 September 2017

हनीप्रीत की तलाश में नेपाल बॉर्डर पर लगे पोस्टर, थानों को किया अलर्ट

गुरमीत की लाडली हनीप्रीत को ढूंढ़ने के लिए हरियाणा एटीएस के निर्देश पर नेपाल बॉर्डर के सीमावर्ती सभी थाना, पुलिस चौकी और पुलिस चेकपोस्ट पर हनीप्रीत के फोटो (पोस्टर) लगाए गए हैं। न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक,  हरियाणा एटीएस ने पुलिस को अलर्ट किया है कि वो पड़ोसी देश यानी नेपाल ना चली जाए।

 

वहीं, हरियाणा एटीएस के निर्देश को देखते हुए उत्तराखंड, यूपी व बिहार से लगने वाले नेपाल सीमा के जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। अलर्ट को गंभीरता से लेते हुए पुलिस मुख्यालय ने जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में चौकसी बढ़ाने का निर्देश दिया है।

Advertisement

पुलिस को निर्देश जारी किया गया है अगर किसी भी महिला को लेकर ज़रा भी संदेह हो तो तुरंत पुलिस मुख्यालय और अधिकारियों को सूचित करें।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर के एसपी ने बताया कि कपिलवस्तु, मोहाना, शोहरतगढ़, लोटन और देबरूआ के थानों में हनीप्रीत के पोस्टर लगाए गए हैं। साथ ही, उन्हें अलर्ट किया गया है। नेपाल जाने वाली सभी हाईप्रोफाइल महिलाओं पर खुफिया विभाग के लोगों को नजर रखने के लिए कहा गया है।

बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को सीबीआई की विशेष अदालत ने अपनी दो साध्वियों के साथ दुष्कर्म का दोषी करार दिया था, ‌जिसके तहत 20 साल कारावास की सजा सुनाई है। गुरमीत को सजा होने के बाद से गायब मुंहबोली बेटी हनीप्रीत अभी भी लापता है। हनीप्रीत के खिलाफ हरियाणा पुलिस ने 1 सितंबर को लुकआउट नोटिस जारी किया था।

25 अगस्त से गायब है हनीप्रीत

डेरा प्रमुख को हेलीकॉप्टर से पंचकूला से रोहतक ले जाने तक हनीप्रीत सिंह उनके साथ थी। इसके बाद डेरा प्रमुख को रोहतक के पास सुनारिया जेल में रखा गया था। हनीप्रीत को 25 अगस्त की शाम रोहतक जाने के बाद से नहीं देखा गया है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Security forces, Nepal border, alert, search, Honeypreet
OUTLOOK 11 September, 2017
Advertisement