Advertisement
16 September 2017

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर मंत्री का ज्ञान, 'कार, बाइक रखने वाले भूखे नहीं मर रहे हैं'

अल्फोंस कन्ननाथनम.FILE PHOTO.

एक तो पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं ऊपर से मोदी सरकार के मंत्री अपने बयानों से आग लगा रहे हैं। पहले से ही आलोचनाओं से घिरी सरकार के लिए केंद्रीय पर्यटन राज्यमंत्री अल्फोंस कन्ननाथनम ने और मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अल्फोंस ने पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों को उन्होंने सही ठहराया है। त्रिवेंद्रम में पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि पेट्रोल कौन खरीदता है? कार और बाइक चलाने वाले ही पेट्रोल खरीदते हैं, पेट्रोल खरीदने वाले भूखे तो नहीं मर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने यह फ़ैसला सोच समझकर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि जो लोग टैक्स दे सकते हैं, उन्हें टैक्स देना चाहिए।

मंत्री जी ये कहना नहीं भूले कि वे यहां गरीबों की भलाई के लिए हैं। 

Advertisement

उन्होंंने कहा कि हम टैक्स लगा रहे हैं ताकि गरीब लोग गरिमामयी जीवन जी सकें। टैक्स का पैसा हम चुरा नहीं रहे हैं।

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतें साल 2014 के बाद सबसे ऊंचे स्तर पर पहुंच गई हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें तीन साल पहले के मुकाबले आधी रह गई हैं, बावजूद इसके देश में पेट्रोल, डीजल की कीमत लगातार बढ़ती जा रही है। मुंबई में तो पेट्रोल के दाम बुधवार को करीब 80 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया।

मोदी सरकार के आने के बाद से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम 53 फीसदी तक कम हो गए हैं, लेकिन पेट्रोल डीजल के दाम घटने की बजाय बेतहाशा बढ़ गए हैं। मोटे अनुमान के अनुसार पेट्रोल पर ड्यूटी 10 रुपए लीटर से बढ़कर करीब 22 रुपए हो गई है। इस पर मंत्री जी की बातें। वाह।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Alphons Kannanthanam, narendra modi, petrol prices, petrol-diesel
OUTLOOK 16 September, 2017
Advertisement