Advertisement
16 January 2018

अटॉर्नी जनरल के बयान में बदलाव, पहले कहा सुप्रीम कोर्ट ‌विवाद ख्‍ात्‍म, अब जल्‍द सुलझने का दावा

FILE PHOTO

अटॉर्नी जनरल केके वेणुगोपाल के बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट विवाद के समाधान होने पर फिर प्रश्न चिह्न लग गया है। सोमवार को अटॉर्नी जनरल ऑफ इंडिया के.के वेणुगोपाल और बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने विवाद खत्म होने का दावा किया था। वहीं मंगलवार को उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के जजों का विवाद हल होने की प्रक्रिया में है। इसे जल्द ही सुलझा लिया जाएगा।

 सुप्रीम कोर्ट के चार जज सोमवार को अपने काम पर वापस लौट आए। मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा भी कोर्ट पहुंचे। हालांकि उन्होंने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। अटार्नी जनरल के के वेणुगोपालन ने कहा है कि कोर्ट की प्रक्रिया नियमित तौर पर चल रही है।

इससे पहले रविवार को बार काउंसिल के सदस्यों और सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा से मुलाकात की थी और जल्द ही विवाद खत्म होने की उम्मीद जताई थी।

Advertisement

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ जज जस्टिस चेलमेश्वर, जस्टिस मदन लोकुर, जस्टिस कुरियन जोसेफ, जस्टिस रंजन गोगोई ने मीडिया से बात करते हुए शीर्ष अदालत में कामकाज को लेकर सवाल उठाए थे। इसके बाद से देश में न्यायपालिका की हालत को लेकर बड़ा विवाद पैदा हो गया है। जजों नें प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि वह इस समस्या का समाधान चाहते हैं, लेकिन इसको राजनीतिक मुद्दा नहीं बनने देना चाहते।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: KK Venugopal, Supreme Court dispute, Attorney General, resolving the issue, It would be resolved shortly
OUTLOOK 16 January, 2018
Advertisement