Advertisement
19 May 2024

भाजपा के खिलाफ 'आप' के विरोध प्रदर्शन से पहले फूटा स्वाति मालीवाल का गुस्सा, निर्भया कांड को किया याद

एक तरफ आप सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी के शीर्ष नेता रविवार को दिल्ली में भाजपा मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। दूसरी तरफ पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने इसकी आलोचना की और पार्टी के नेतृत्व पर हमला किया।

एक्स पर एक पोस्ट में, राज्यसभा सांसद ने कहा कि एक समय में आप ने निर्भया के बलात्कार के मद्देनजर विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था और अब पार्टी एक महिला पर हमले के आरोपी की गिरफ्तारी का विरोध कर रही है।

उन्होंने अपने पोस्ट में कहा, "एक समय था जब हम सभी निर्भया को न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर निकले थे। आज, 12 साल बाद, हम उन आरोपियों को बचाने के लिए सड़कों पर हैं, जिन्होंने सीसीटीवी फुटेज गायब कर दिया और फोन को फॉर्मेट कर दिया। काश उन्होंने मनीष सिसोदिया जी के लिए इतना बल प्रयोग किया होता, अगर वह यहां होते तो शायद मेरे साथ यह बुरा नहीं होता।"

Advertisement

इससे पहले, मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री के सहयोगी बिभव कुमार पर मुख्यमंत्री के घर से सीसीटीवी फुटेज हटाने का आरोप लगाया था, जो उनके हमले के दावे को साबित करेगा।

उन्होंने आरोप लगाया, "पहले बिभव ने मुझे बेरहमी से पीटा। उसने मुझे थप्पड़ मारा और लात मारी। जब मैंने खुद को छुड़ाया और 112 पर फोन किया, तो उसने बाहर जाकर सिक्योरिटी को बुलाया और वीडियो बनाना शुरू कर दिया। मैं चिल्ला रही थी और सिक्योरिटी को बता रही थी कि बिभव ने मुझे बेरहमी से पीटा है। वह पूरा लंबा हिस्सा वीडियो को संपादित किया गया था। केवल 50 सेकंड जारी किए गए थे जब मैं सुरक्षा लोगों को समझाते हुए तंग आ गई था। अब उन्होंने फोन को फॉर्मेट कर दिया और पूरा वीडियो भी गायब कर दिया।"

इस बीच, दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने अपने पूर्व सहयोगी बिभव कुमार को स्वाति मालीवाल से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए जाने और दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट द्वारा पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेजे जाने के बाद रविवार को बीजेपी मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

आम आदमी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

आप के विरोध को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि डीडीयू मार्ग, आईपी मार्ग, मिंटो रोड और विकास मार्ग पर ट्रैफिक भारी रहेगा। इसमें यह भी कहा गया है कि डीडीयू मार्ग सुबह 11.00 बजे से दोपहर 2.00 बजे के बीच यातायात की आवाजाही के लिए बंद रह सकता है और यात्रियों से इन सड़कों से बचने का आग्रह किया गया है।

विशेष रूप से, मालीवाल ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि केजरीवाल के निजी सचिव, बिभव कुमार ने उन्हें "कम से कम सात से आठ बार थप्पड़ मारा", जबकि वह "चिल्लाती रहीं" और "उन्हें बेरहमी से घसीटते हुए" उनके छाती, पेट और श्रोणि क्षेत्र में "लातें" मारीं। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Nirbhaya kaand, delhi, cm house, bibhav kumar, swati maliwal, assault case, delhi police, aam Aadmi party aap, bjp, protest
OUTLOOK 19 May, 2024
Advertisement