Advertisement
31 July 2016

उदित राज ने भाजपा को किया आगाह, दलितों पर हमले का असर चुनावों पर पड़ेगा

फाइल फोटो

दिल्ली से भाजपा सांसद उदित राज ने रविवार को कहा, किसी भी सामाजिक या राजनीतिक घटना  का असर होता है और इसका असर चुनावों पर होगा। अगले साल उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात, गोवा, उत्तराखंड, मणिपुर और हिमाचल प्रदेश में चुनाव होने हैं। उदित राज ने एक अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति संगठन का राष्ट्रीय सम्मेलन समाप्त होने के बाद कहा, हम इसे संसद में जोरदार ढंग से उठाएंगे। मैं प्रधानमंत्री, पार्टी, सभी मुख्यमंत्रियों, अखिलेश जी, जयललिता से आग्रह करूंगा कि मामले को गंभीरता से लें और सुनिश्चित करें कि वहां कानून का शासन हो।

हालांकि उन्होंने इस मुद्दे पर भाजपा के रूख पर टिप्पणी करने से इंकार कर दिया और सिर्फ यही कहा, पार्टी की प्रतिक्रिया खराब नहीं रही है। भाजपा सांसद ने कांग्रेस पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि उसके लंबे शासनकाल में कानून का राज नहीं स्थापित हुआ। दलितों के खिलाफ अत्याचार के मामलों में दोषसिद्धि की दर काफी कम रही। उन्होंने सवाल किया कि दलितों के उत्पीड़न की घटनाओं का कारण लोगों की मनोदशा है। उन्होंने कहा कि गुजरात की घटना कोई एक घटना नहीं है और दलित हमलों का सामना करते रहते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: दलित समुदाय, भाजपा, सांसद, दलित उत्पीड़न, विधानसभा चुनाव, प्रभाव, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, कानून का शासन, Dalit Community, BJP, MP, Udit Raj, Dalit Harassment, Assembly Election, Impact, PM, Narendra Modi, Order of Law, उदित राज
OUTLOOK 31 July, 2016
Advertisement