Advertisement
08 August 2017

कांग्रेस उपाध्यक्ष पर हमले को लेकर सदन में हंगामा, राजनाथ बोले- राहुल ने की सुरक्षा की अनदेखी

लोकसभा में राहुल गांधी के दौरे को लेकर बयान जारी करते हुए राजनाथ ने कहा कि गुजरात दौरे के समय राहुल गांधी को पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराई गई थी। इस दौरान कांग्रेस सांसदों का लगातार हंगामा जारी रहा। गृहमंत्री ने कहा कि पथराव वाली घटना में बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया, राहुल पुलिस की उपलब्ध कराई गई गाड़ी में नहीं बैठे।

राजनाथ ने आगे कहा कि इस मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है और गुजरात सरकार इसकी जांच कर रही है। राजनाथ बोले, राहुल को सुरक्षा के लिए दिए गए निर्देशों का पालन करना चाहिए था। आगे उन्होंने कहा कि राहुल ने एरिया पुलिस और एसपीजी की अनदेखी करते हुए अपने निजी सेक्रेरट्री की सुनी।

 

Advertisement

वहीं, हंगामे के बीच विपक्ष के मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सदन में भाजपा के नेता और सरकार की तरफ से वक्तव्य आया था कि जम्मू-कश्मीर में जो पत्थरबाजी हो रही है, वो आतंकी कर रहे हैं। सरकार के इन्हीं वक्तव्यों पर खड़गे ने पलटवार करते हुए कहा कि अगर कश्मीर में पत्थरबाजी आतंकी कर रहे हैं, तो गुजरात में कौन से आतंकी आए, क्या ये आतंकी जम्मू-कश्मीर से आए। उन्होंने पूछा कि क्या भाजपा के कार्यकर्ता आतंकी बनकर राहुल गांधी की जान लेना चाहते थे।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: uproar, parliament, rahul gandhi, attack, Rajnath said, Rahul ignores, the security
OUTLOOK 08 August, 2017
Advertisement