Advertisement
18 April 2019

पश्चिम बंगाल में हिंसा, सीपीएम प्रत्याशी पर हमला, अर्द्धसैनिक बलों ने किया लाठीचार्ज

पश्चिम बंगाल के रायगंज में मतदान के दौरान हिंसा की खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि यहां से सीपीएम उम्मीदवार मो. सलीम को हल्की चोटें भी आई हैं। रायगंज लोकसभा क्षेत्र के इस्लामपुर में सीपीएम उम्मीदवार मो. सलीम की गाड़ी पर हमला किया गया। उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ भी की गई, हालांकि मो. सलीम सुरक्षित बताए गए हैं।

हिंसा के बाद स्थिति नियंत्रण के लिए अर्द्धसैनिक बलों ने लाठीचार्ज भी किया है। आंसू गैस के गोले भी छोड़े जाने की खबर है। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों पर मतदान जारी है। आम चुनाव के दूसरे चरण में गुरुवार 18 अप्रैल को पश्चिम बंगाल की तीन लोकसभा सीटों दार्जिलिंग, जलपाईगुड़ी और रायगंज में मतदान हो रहा है। ये तीनों ही सीटें उत्तर बंगाल में पड़ती हैं। मतदान सुबह सात बजे से शुरू हुआ और शाम छह बजे तक मतदान होगा। सुबह नौ बजे तक जलपाईगुड़ी में 16.84, दार्जिलिंग में 16.14, और रायगंज में 17.45 फीसदी मतदान हुआ।

सीपीएम उम्मीदवार मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हुआ हमला

Advertisement

उत्तर दिनाजपुर जिले में कई स्थानों से हिंसा की खबरें मिल रही हैं। माकपा के निवर्तमान सांसद तथा रायगंज सीट से सीपीएम उम्मीदवार मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमला हुआ है। हालांकि इस हमले में उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा है, वे बाल बाल बच गए हैं। इस्लामपुर के पाटोगाड़ा इलाके में मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर कुछ बदमाशों ने हमला किया। पुलिस जल्दी मौके पर पहुंच गई और मोहम्मद सलीम को सही सलामत वहां से ले गई।

पुलिस को लाठीजार्च करना पड़ा

इसके अलावा दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के चोपड़ा इलाके में भी हिंसा की खबर है। चोपड़ा विधानसभा क्षेत्र उत्तर दिनाजपुर जिले में है। लेकिन यह दार्जिलिंग संसदीय क्षेत्र के अधीन पड़ता है। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चोपड़ा में मतदाताओं ने वोट डालने में बाधा उत्पन्न करने का आरोप लगाया है। उसके बाद काफी संख्या में स्थानीय लोग हाईवे पर जमा हो गए और सड़क जाम कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा है।

दो पत्रकार भी हुए घायल

हाईवे जाम कर रहे लोगों को खदेड़ने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया है। स्थानीय लोगों ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि वोट डालने में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। उत्तर दिनाजपुर जिले के ही ग्वाल पोखर इलाके में दो संवाददाताओं पर हमला किया गया है। यह दोनों टीवी चैनल के संवाददाता हैं। हमले में इनके सिर पर काफी चोट आयी है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Violence, West Bengal, CPM, candidate, injury, paramilitary
OUTLOOK 18 April, 2019
Advertisement