Advertisement
22 May 2017

आय से अधिक संपत्ति मामले में कोर्ट के सामने पत्नी संग पेश हुए वीरभद्र सिंह, मांगी जमानत

google

गौरतलब है कि इससे पहले 8 मई को कोर्ट ने सीबीआई के आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए वीरभद्र सिंह उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह समेत कुल 9 लोगो को समन जारी कर 22 मई को पेश होने का आदेश दिया था।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के खिलाफ कथित रूप से 10 करोड़ रुपये के आय के ज्ञात स्रोत से अधिक संपत्ति मामले में एक विशेष अदालत सुनवाई कर रही है। चार्जशीट 500 से ज्यादा पन्नों की है, जिसमें दावा किया गया है कि सिंह ने करीब 10 करोड़ रुपये की संपत्ति अर्जित की जो केंद्रीय मंत्री के तौर पर उनके कार्यकाल के दौरान उनकी कुल आमदनी से 192 प्रतिशत अधिक है।

वीरभद्र और आठ अन्य लोगों के खिलाफ कथित अपराध के लिए भ्रष्टाचार रोकथाम कानून और आईपीसी की धारा 109 (उकसाने) और 465 (जालसाजी के लिए सजा) के तहत दायर अंतिम रिपोर्ट में 225 गवाहों और 442 दस्तावेजों को रखा गया है। कांग्रेस नेता और उनकी पत्नी प्रतिभा सिंह के अलावा रिपोर्ट में चुन्नी लाल चौहान, जोगिंदर सिंह घल्टा, प्रेम राज, वकामुल्ला चंद्रशेखर, लवन कुमार रोच और राम प्रकाश भाटिया को आरोपी बनाया गया है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: DA केस, वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी, जमानत याचिका, कोर्ट, सीबीआई, नोटिस, DA case, Court notice, CBI, Virbhadra and his wife, bail plea
OUTLOOK 22 May, 2017
Advertisement