Advertisement
22 October 2016

पर्रिकर के बयान पर उद्ध्व बोले, युद्ध देश के लिए होना चाहिए न कि चुनाव के लिए

पीटीआई

उद्धव ने शिवसेना के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, लक्षित हमले के लिए हमें प्रधानमंत्री मोदी की प्रशंसा करनी चाहिए। लक्षित हमले के बाद रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर के बयानों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, युद्ध देश के लिए होना चाहिए न कि चुनाव के लिए। उन्होंने कहा, कृपया हमारे बहादुर सैनिकों के कार्य को कमतर मत कीजिए जिन्होंने लक्षित हमले किए। उन्होंने कहा, मैं आरएसएस का पूर्ण समर्थन करता हूं। आरएसएस हिंदुत्व के लिए काम करता रहा है। इस तरह के मामलों का इस्तेमाल राजनीति के लिए नहीं किया जाना चाहिए। इस तरह के हमलों का श्रेय सेना को ही मिलना चाहिए। शिवसेना प्रमुख ने कहा, सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान के खिलाफ ऐसे हमलों का अंत नहीं बल्कि शुरूआत होनी चाहिए। उन्होंने कहा, इंदिरा गांधी ने जिस तरीके से सैन्य अभियान के माध्यम से बांग्लादेश का निर्माण किया था, उसी तरह से भारत को पाकिस्तान के खिलाफ ऐसे और अभियान चलाने चाहिए।

शिवसेना प्रमुख ने लक्षित हमले के बाद केंद्र और भाजपा पर सवाल उठाए जाने पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि जो लोग दावा करते हैं कि लक्षित हमले नहीं हुए उन्हें देश से बाहर भेज देना चाहिए। उन्होंने कहा, सशस्त्र बल का कोई वरिष्ठ अधिकारी जब कहता है कि लक्षित हमले हुए तो उस पर सवाल उठाने का किसी को अधिकार नहीं है। ऐसा कर हम भारतीय सैनिकों के प्रति अविश्वास जता रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: लक्षित हमला, सर्जिकल स्टाइक, प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, शिवसेना अध्यक्ष, उद्धव ठाकरे, भारत, पाकिस्तान, आरएसएस, पाक अधिकृत कश्मीर मनोहर पर्रिकर, चुनावी फायदा, राहुल गांधी, अरविंद केजरीवाल, Surgical Strike, PM, Narendra Modi, Shivsena Supremo, Uddhav Thakrey, India, Pak
OUTLOOK 22 October, 2016
Advertisement