Advertisement
18 April 2022

जहांगीरपुरी: दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान, "गोली चलाने वाले व्यक्ति के परिवार ने पुलिस जांच दल पर किया था हमला"

प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि पुलिस की एक जांच टीम सोमवार को उस समय हमले की चपेट में आ गई जब वह जहांगीरपुरी में झड़प के दौरान वह एक व्यक्ति के घर गई, जो गोली चलाते हुए देखा गया था।

शनिवार को हुई हिंसा के कथित वीडियो में ब्लू शर्ट पहना एक व्यक्ति जहांगीरपुरी में झड़प के दौरान गोली चला रहा था। पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा कि उत्तर पश्चिमी जिले की एक पुलिस टीम सीडी पार्क रोड में संदिग्ध के घर उसके परिवार के सदस्यों की तलाशी और जांच के लिए गई थी।उन्होंने कहा, "उनके परिवार के सदस्यों ने पुलिस टीम पर पथराव किए। कानूनी कार्रवाई की जा रही है। एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। अब स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।" 

इससे पहले जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती जुलूस के दौरान हुई हिंसा के सिलसिले में 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार, शनिवार शाम दो समुदायों के बीच हुई झड़प के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। उन्होंने कहा कि हिंसा के दौरान एक पुलिस उप-निरीक्षक को गोली लगी थी।

Advertisement

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पश्चिम) उषा रंगनानी ने कहा था कि शनिवार को धारा 307 (हत्या का प्रयास), 120 बी (आपराधिक साजिश), 147 (दंगा) और भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम की अन्य संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Jahangirpuri, Jahangirpuri violence, Delhi Police, Arrest, Delhi violence
OUTLOOK 18 April, 2022
Advertisement