Advertisement
16 September 2024

कर्नाटक: मंगलुरु में दो पूजा स्थलों पर पथराव की घटनाओं के बाद तनाव, ये है पूरा मामला

दक्षिण कन्नड़ जिले के कटिपल्ला और बीसी रोड पर दो पूजा स्थलों पर पथराव और दो समूहों के बीच झड़प की घटनाओं के बाद सोमवार को तनाव की स्थिति पैदा हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

पुलिस ने बताया कि मंगलुरु तहसील के कटिपल्ला कस्बे में पथराव की घटना रविवार देर रात हुई लेकिन त्वरित कार्रवाई करके स्थिति को नियंत्रित कर लिया गया और इलाके में किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है। उसने बताया कि इस घटना में पूजा स्थल की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

पुलिस के मुताबिक, कथित पत्थरबाज दो मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे। घटना के बाद मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

राष्ट्रीय राजमार्ग-75 से सटे बंटवाल तालुक के बीसी रोड कस्बे में सोमवार सुबह सोशल मीडिया मंचों पर दो समूहों द्वारा भड़काऊ बयान पोस्ट किए जाने के बाद तनाव व्याप्त हो गया।
Advertisement

दक्षिण कन्नड़ जिला पुलिस ने कहा कि उसने बंटवाल के पूर्वी हिस्से में उप्पिनंगडी और पश्चिमी हिस्से में पनेमंगलुरु तक चौकसी बढ़ा दी है।

पुलिस के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के नेताओं शरण पंपवेल और पुनीत अट्टावर के खिलाफ भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज किया गया है।

सोशल मीडिया मंचों पर लगातार नजर रख रही मंगलुरु पुलिस भड़काऊ बयान देने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और मंगलुरु पुलिस आयुक्त अनुपम अग्रवाल पहले ही इस बारे में चेतावनी दे चुके हैं।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Karnataka, Stone pelting karamtaka, Tension in mangaluru, congress
OUTLOOK 16 September, 2024
Advertisement