Advertisement
05 June 2022

घर छोड़ने को मजबूर कश्मीरी पंडित, बीजेपी संभाल नहीं सकती कश्मीर: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को दावा किया कि लक्षित हत्याओं के कारण कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने के लिए मजबूर किया जा रहा है और केंद्र से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने की मांग की।

दिल्ली के जंतर मंतर पर आम आदमी पार्टी की 'जन आक्रोश रैली' को संबोधित करते हुए उन्होंने कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को समर्थन देने का आरोप लगाते हुए पाकिस्तान पर भी निशाना साधा।

केजरीवाल ने कश्मीर में लक्षित हत्याओं के खिलाफ आयोजित रैली में कहा, "मैं पाकिस्तान से कहना चाहता हूं कि वह छोटी-छोटी रणनीतियां बंद करें। कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा रहेगा।"

Advertisement

उन्होंने कहा कि कश्मीरी पंडितों को अपना घर छोड़ने के लिए "मजबूर" किया जा रहा है, जो 1990 के दशक में हुआ था। आप के राष्ट्रीय संयोजक ने रैली में कहा, "भाजपा कश्मीर को नहीं संभाल सकती, वे केवल गंदी राजनीति करना जानते हैं। कृपया कश्मीर पर राजनीति न करें।"

उन्होंने भाजपा नीत केंद्र सरकार के समक्ष चार मांगें भी रखीं। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र को कश्मीर की स्थिति से निपटने की अपनी योजना के बारे में जनता को बताना चाहिए, कश्मीरी पंडितों के साथ हस्ताक्षरित बांड को रद्द करना चाहिए, जिसमें कहा गया है कि वे कश्मीर से बाहर काम नहीं कर सकते, उनकी सभी मांगों को पूरा करें और उन्हें सुरक्षा प्रदान करें।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kashmir, Target Killings, Kashmir Pandit, BJP, Narendra modi, Manoj Sinha
OUTLOOK 05 June, 2022
Advertisement