Advertisement
04 September 2024

कोलकाता डॉक्टर मर्डर: न्याय न्यायालय देगा, आईएमए प्रमुख का प्रदर्शनकारियों से अपील- काम पर वापस लौटें

Representative image

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के अध्यक्ष डॉ. आर.वी अशोकन ने कोलकाता के आर. जी. कर अस्पताल में चिकित्सक से बलात्कार-हत्या से संबंधित मामले को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों से न्याय देने का काम उच्चतम न्यायालय पर छोड़कर काम पर लौटने का आग्रह किया।

उन्होंने एक बयान में कहा कि इस घटना ने देश की अंतरात्मा को झकझोर कर रख दिया है। आईएमए प्रमुख ने कहा, "पूरे देश इस बात को लेकर आक्रोशित व हताश है कि वह एक उभरती हुई चिकित्सक थी और निम्न-मध्यम वर्गीय माता-पिता की एकमात्र बेटी थी। पूरे देश ने उसे अपनी बेटी माना है।"

देश भर में चिकित्सकों के विरोध प्रदर्शन का जिक्र करते हुए डॉ. अशोकन ने कहा कि चिकित्सा बिरादरी "वाजिब तौर पर आक्रोशित" है।

Advertisement

उच्चतम न्यायालय ने इस मामले का स्वत: संज्ञान लेकर चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करने के सिलसिले में राष्ट्रीय कार्यबल गठित किया है।

अशोकन ने कहा, "अदालत ने चिकित्सकों से कहा है कि 'हम पर भरोसा रखें। न्याय व चिकित्सा नहीं रुकनी चाहिए। सर्वोच्च अदालत ने कहा है। भारत के नागरिकों के रूप में, पूरी चिकित्सा बिरादरी को अदालत के बातों का पालन करना चाहिए।''

डॉ. अशोकन ने कहा, "रोगी की देखभाल और सुरक्षा चिकित्सा पेशे की प्रमुख चिंता है। आधुनिक चिकित्सा के सभी चिकित्सकों को न्याय सर्वोच्च न्यायालय पर छोड़कर मरीजों की देखभाल के लिए काम पर लौटना चाहिए।”

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: IMA appeal to doctors, Kolkata, Kolkata doctor murder, Kolkata doctor rape, doctor protest
OUTLOOK 04 September, 2024
Advertisement