Advertisement
15 March 2024

लोकसभा चुनाव: अमित शाह ने गांधीनगर सीट के लिए चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पुन: गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अहमदाबाद शहर में भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना कर चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया।शाह के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने गुरुकुल रोड पर स्थित मंदिर में देवता का आशीर्वाद लिया और फिर सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

अमित शाह ने अपने संबोधन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्येक मतदाता से संपर्क करने और यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे भाजपा को वोट देने के लिए मतदान केंद्रों पर जरूर जाएं। शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सी. जे. चावड़ा को पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से हराकर गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी।

दूसरी तरफ, एक दिन पहले भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। दूसरी लिस्ट में तीन पूर्व मुख्यमंत्रियों को चुनावी मैदान में उतारा गया है। इसमें हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर, उत्तराखंड के पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत और कर्नाटक के पूर्व सीएम बसवराज बोम्मई का नाम शामिल है। हालांकि, सबसे बड़ी खबर मनोहरलाल खट्टर से जुड़ी सामने आई है. हाल ही में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिए खट्टर को करनाल से चुनावी मैदान में उतारा गया है. ऐसा कयास लगाया जा रहा था कि उन्हें लोकसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है।

Advertisement

वहीं, साउथ दिल्ली से रामवीर सिंह बिधूड़ी को जगह मिला है और रमेश बिधूड़ी का पत्ता साफ कर दिया गया है। वहीं, हंसराज हंस को भी दिल्ली से ड्राप कर दिया गया है। दिल्ली में मनोज तिवारी के अलावा सभी सांसदों को बदल दिया गया है. छिंदवाड़ा से विवेक बंटी साहू को मैदान में उतारा गया है। गौरतलब है ये सीट कांग्रेस की गढ़ रही है. यहां से कांग्रेस की टिकट पर कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ चुनावी मैदान में उतरे हैं. वहीं, गढ़वाल से अनिल बलूनी, बीड़ से गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को टिकट दिया गया है. प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन का नाम अभी तक तय नहीं किया गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Amit Shah, BJP, Congress, Amit shah election rally ahemdabad, Loksabha election 2024
OUTLOOK 15 March, 2024
Advertisement