Advertisement
14 December 2023

मध्यप्रदेश: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जाने वालों के लिए सरकार का खास प्लान, श्रद्धालुओं का ऐसे होगा स्वागत

PTI/प्रतीकात्मक तस्वीर

नवनियुक्त मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर उत्तर प्रदेश के अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं का स्वागत करेगी। राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी 2024 को होने की उम्मीद है।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक दल के नेता और उज्जैन दक्षिण से विधायक यादव ने बुधवार को भोपाल में एक भव्य समारोह में मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली।

अपनी पहली मंत्रिमंडल बैठक के बाद यादव ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर मध्य प्रदेश से कई श्रद्धालु अयोध्या जायेंगे और रास्ते में ‘तिलक’ लगाकर उनका स्वागत किया जाएगा। यादव ने राम मंदिर आंदोलन के दौरान कारसेवकों के सामने आई मुश्किलों को याद किया और कहा कि अब समय आ गया है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर देखने का उनका (कारसेवकों का) सपना पूरा होने के समय उन्हें सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की जाएं।

Advertisement

एक वरिष्ठ अधिकारी ने ‘पीटीआई’ को बताया कि प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के वास्ते अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए खान-पान और अन्य जरूरी सुविधाओं सहित सभी संभव व्यवस्थाएं की जाएंगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे इलाकों में ये व्यवस्थाएं की जाएंगी ताकि लोग बिना किसी परेशानी के अयोध्या जा सकें।

अधिकारी ने बताया कि अगर जरूरत पड़ी तो श्रद्धालुओं को अयोध्या ले जाने के लिए तीर्थ दर्शन योजना की तर्ज पर विशेष रेलगाड़ियों की व्यवस्था की जाएगी। तीर्थ दर्शन योजना के तहत राज्य के वरिष्ठ नागरिकों को देश के तीर्थस्थलों की निःशुल्क यात्रा की सुविधा प्रदान की जाती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Ram janam bhoomi, Ram mandir construction, CM mohan yadav, Ram mandir devotees, BJP
OUTLOOK 14 December, 2023
Advertisement