Advertisement
17 July 2024

कन्नौज में मुहर्रम के दौरान बड़ा हादसा, छत ढहने से 18 घायल, एक बच्चे की मौत

उत्तर प्रदेश में कन्नौज जिले के सकरावा क्षेत्र में बुधवार को एक मकान का छज्जा ढह जाने से एक बच्चे की मौत हो गई और 14 अन्य लोग घायल हो गये। ये लोग छज्जे पर चढ़कर मुहर्रम का जुलूस देख रहे थे। बलिया में भी ऐसी ही एक घटना में चार बच्चे जख्मी हो गये।

कन्नौज के अपर पुलिस अधीक्षक संसार सिंह ने बताया कि सकरावा थाना क्षेत्र के सैयदबाड़ा मोहल्ले में शाम करीब सात बजे मोहर्रम का जुलूस देखने के लिये कुछ लोग एक मकान के छज्जे पर खड़े थे और इसी दौरान छज्जा अचानक ढह गया और उस पर खड़े लोग नीचे गिर गए।

उन्होंने बताया कि इस घटना में 11 वर्षीय बच्चे रोशन आलम की मौत हो गई तथा 14 अन्य लोग घायल हो गये। सिंह ने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और घायलों को तिर्वा के भीमराव अम्बेडकर मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, बलिया से प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक, बैरिया थाना क्षेत्र के भरत छपरा गांव में बुधवार की शाम ताजिया का जुलूस जब मुटुर वर्मा नाम के व्यक्ति के घर के सामने पहुंचा तो घर के छज्जे से गुजर रहा बिजली का तार उठाने के दौरान जर्जर छज्जा गिर पड़ा।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि छज्जा गिर जाने के कारण ताजिया देखने के लिए खड़े आर्यन (10), परी (10), शिवांगी (11) और छोटक (सात) घायल हो गए। उसने बताया कि घायलों का इलाज सोनबरसा स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और रानीगंज कस्बे के एक निजी क्लिनिक में किया जा रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Muharram in festival, Kannauj muharram tragedy, Kannauj Muharram death, UP
OUTLOOK 17 July, 2024
Advertisement