Advertisement
28 November 2022

सत्येंद्र जैन पर खट्टर का बयान, अगर सीएम केजरीवाल उन्हें कैबिनेट से नहीं हटाते हैं, तो लोग उन्हें 'पिटेंगे' और हटा देंगे

ANI

भाजपा के वरिष्ठ नेता मनोहर लाल खट्टर ने जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन को मंत्रिमंडल से नहीं हटाने पर सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा और कहा कि अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो या तो अदालत उन्हें हटा देगी या लोग ‘‘पीटेंगे" और उन्हें हटा देंगे।

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दर्ज धनशोधन के एक मामले में जैन 31 मई से तिहाड़ जेल में बंद हैं। खट्टर ने 4 दिसंबर को भाजपा के दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के उम्मीदवार के लिए शास्त्री नगर में प्रचार करते हुए केजरीवाल पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह "धोखाधड़ी और झूठ बोलने" के आदी हैं। 

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने अपने राज्य से दिल्ली को पानी की आपूर्ति और पराली जलाने के मुद्दों का हवाला देते हुए कहा, "हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में मैं इसका शिकार हुआ हूं।"
केजरीवाल पहले हरियाणा और पंजाब में पराली जलाने पर रोते थे और दिल्ली में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने पर इन राज्यों में किसानों को दोष देते थे। 

Advertisement

भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा, "सैटेलाइट तस्वीरों से पता चलता है कि पराली जलाने से हरियाणा में कोई प्रदूषण नहीं होता है, लेकिन पंजाब में आप की सरकार है, जहां अभी भी पराली जलाई जा रही है।" आम आदमी पार्टी (आप) ने इस साल पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हराकर कृषि प्रधान राज्य की सत्ता में वापसी की।

केजरीवाल फसल अवशेष जलाने के लिए किसानों को दोषी मानते हैं, लेकिन उन्होंने दिल्ली में वायु प्रदूषण के स्थानीय स्रोतों जैसे सड़कों और निर्माण गतिविधियों से धूल और वाहनों के उत्सर्जन को संबोधित करने की परवाह नहीं की।

हरियाणा ने दिल्ली के पानी के हिस्से को 750 क्यूसेक से बढ़ाकर 1,019 क्यूसेक कर दिया जब शहर को पानी के संकट का सामना करना पड़ा।  लखट्टर ने कहा कि अगर पंजाब ने हरियाणा को पर्याप्त पानी छोड़ा होता तो राष्ट्रीय राजधानी के लिए पानी की कमी नहीं होती। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आप के भ्रष्टाचार की कहानियां सभी जानते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Khattar's statement on Satyendra Jain, if CM Kejriwal does not remove him from the cabinet, people will 'beat' him and remove him
OUTLOOK 28 November, 2022
Advertisement