Advertisement
12 October 2024

मनोज जरांगे ने समर्थकों से कहा, "अगर आरक्षण की मांग नहीं मानी गई तो हमें सरकार बदलनी पड़ेगी"

मराठा आरक्षण कार्यकर्ता मनोज जरांगे ने शनिवार को कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो सरकार बदलने की जरूरत पड़ेगी। महाराष्ट्र में संभवत: अगले महीने विधानसभा चुनाव होंगे क्योंकि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल 26 नवंबर को समाप्त हो रहा है।

जरांगे ने विजया दशमी (जिसे दशहरा के नाम से भी जाना जाता है) के अवसर पर बीड के नारायणगढ़ में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि समुदाय के खिलाफ साजिश रची जा रही है और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, ‘‘यदि हम आपके बच्चों, आपके समुदाय, आपके किसानों के लिए न्याय नहीं पाते हैं, तो हमें बदलाव लाने की जरूरत है।’’ हालांकि जरांगे ने अपनी भविष्य की रणनीति का खुलासा नहीं किया।

Advertisement

जरांगे ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने से पहले वह सभी समुदायों के मुद्दों का समाधान करे। उन्होंने कहा कि आरक्षण की मांग पिछले 14 महीनों से लंबित है और अब तक एक भी मांग पूरी नहीं हुई है।

जरांगे ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि गरीब मराठों को आरक्षण दिया जाए। हर जाति ने केंद्र और राज्य की सुविधाओं का लाभ उठाया है। कुछ लोगों ने दावा किया कि कोटा देने से दूसरों के आरक्षण को नुकसान पहुंचेगा।’’

उन्होंने आरोप लगाया कि उन्हें खत्म करने के लिए षड्यंत्र रचे जा रहे हैं और उन्हें हर तरफ से घेरने की कोशिश की जा रही है।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Manoj Jarange, Maratha reservation, Maratha reservation protest, Maharashtra government
OUTLOOK 12 October, 2024
Advertisement