Advertisement
12 November 2022

महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर लगाया चुनाव आयोग की स्वतंत्रता को खत्म करने का आरोप, कही यह बड़ी बात

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को भाजपा पर चुनाव आयोग को इस हद तक कमजोर करने का आरोप लगाया कि वह अब स्वतंत्र संस्था नहीं रही।उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग भाजपा का 'विस्तार' बन गया है। बीजेपी जो कहेगी वो करेगी।

मुफ्ती ने अनंतनाग जिले के खिराम इलाके में संवाददाताओं से कहा, "चुनाव आयोग को इस हद तक खत्म कर दिया गया है कि अब यह स्वतंत्र निकाय नहीं रह गया है, जिस पर देश को गर्व था। हमारे चुनाव आयुक्तों को दूसरे देशों ने चुनाव कराने के लिए विशेषज्ञ सलाह लेने के लिए आमंत्रित किया था।" 

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग भाजपा के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहा है, भले ही सत्ता पक्ष ने कानूनों का उल्लंघन किया हो।

पीडीपी नेता ने कहा, "हिमाचल प्रदेश में भाजपा नेतृत्व ने धार्मिक आधार पर चुनाव प्रचार किया। मुसलमानों को खुलेआम धमकाया जा रहा है, लेकिन चुनाव आयोग मूकदर्शक बना हुआ है।"

Advertisement

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव तभी होंगे जब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसके लिए हरी झंडी दिखाएगी। उन्होंने कहा, "मैं कैसे कह सकती हूं कि जम्मू-कश्मीर में चुनाव कब होंगे? यह चुनाव आयोग द्वारा तय किया जाएगा और जब भाजपा ऐसा कहेगी तो आयोग चुनावों की घोषणा करेगा।"

शासन के मुद्दे पर मुफ्ती ने कहा कि मौजूदा सरकार सब कुछ उलटने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा, "हमारे कश्मीरी पंडितों को देखें जो कई महीनों से जम्मू में डेरा डाले हुए हैं। वे मांग कर रहे हैं कि कश्मीर में स्थिति में सुधार होने तक उन्हें जम्मू स्थानांतरित कर दिया जाए। लेकिन सरकार कभी उनका वेतन रोक रही है तो कभी उनका राशन रोक रही है।"

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) के अध्यक्ष ने दावा किया कि भाजपा चुनाव में वोट बटोरने के लिए केवल कश्मीरी पंडितों के दर्द का फायदा उठा रही है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Mehbooba Mufti, PDP, BJP, Election commision, Kashmiri Pandit
OUTLOOK 12 November, 2022
Advertisement