Advertisement
21 June 2022

नेशनल हेराल्ड केस: पांचवें दिन ईडी दफ्तर पहुंचे राहुल गांधी, अब तक 40 घंटे से ज्यादा हो चुकी है पूछताछ

कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के पांचवें दिन मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश हुए।

52 वर्षीय गांधी मध्य दिल्ली के एपीजे अब्दुल कलाम रोड स्थित ईडी मुख्यालय में सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर अपने सुरक्षा एस्कॉर्ट के साथ पहुंचे।

संघीय एजेंसी के कार्यालय के आसपास पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों की एक मजबूत टुकड़ी तैनात की गई थी, यहां तक कि क्षेत्र में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 भी लागू कर दी गई है।

Advertisement

वायनाड के कांग्रेस सांसद ने जांचकर्ताओं के साथ पिछली चार बैठकों में ईडी कार्यालय में लगभग 42 घंटे बिताए हैं, जहां उनसे कई सत्रों में पूछताछ की गई और धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत उनके बयान दर्ज किए गए।

पिछले हफ्ते उनसे लगातार तीन दिनों तक पूछताछ की गई और सोमवार की पूछताछ के बाद उन्हें सत्र में फिर से शामिल होने और अपने बयान की रिकॉर्डिंग पूरी करने के लिए कहा गया।
गांधी ने सोमवार आधी रात के बाद एजेंसी कार्यालय छोड़ दिया।

यह जांच कांग्रेस द्वारा प्रवर्तित यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जो नेशनल हेराल्ड अखबार का मालिक है। एजेंसी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी इस मामले में 23 जून को पूछताछ के लिए तलब किया है।

उन्हें सोमवार को एक निजी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जहां उन्हें कोविड से संबंधित मुद्दों के लिए भर्ती कराया गया था और अब उन्हें आराम की सलाह दी गई है। कांग्रेस ने केंद्र पर जांच एजेंसियों का दुरुपयोग कर विपक्षी नेताओं को निशाना बनाने का आरोप लगाया है और पूरी कार्रवाई को राजनीतिक प्रतिशोध करार दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: National Herald Case, Rahul Gandhi, ED, Young India, Sonia Gandhi
OUTLOOK 21 June, 2022
Advertisement