Advertisement
20 August 2024

दिल्ली में पीजी में मृत मिली नर्सिंग की छात्रा, आत्महत्या का संदेह

Representative image

पूर्वी दिल्ली के न्यू अशोक नगर इलाके में बतौर पीजी रह रही नर्सिंग की 22 वर्षीय छात्रा अपने कमरे में मृत पायी गयी और उसके हाथ पर ‘कैनुला’ (एक पतली ट्यूब) लगा हुआ था। ऐसा संदेह है कि छात्रा ने आत्महत्या की है।

पुलिस के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि रविवार को पीसीआर को फोन कर सूचित किया गया था कि एक महिला अपने कमरे में बेसुध पड़ी है। पुलिस का एक दल घटनास्थल पर पहुंचा और कमरा अंदर से बंद पाया।
 
उन्होंने बताया पुलिस ने दरवाजा तोड़ा। महिला अपने बिस्तर पर मृत मिली और उसके हाथ पर एक कैनुला लगा था और छत पर लगे पंखे से दो ‘आईवी ड्रिप’ लटक रही थीं।
 
कैनुला एक छोटी ट्यूब होती है जिसे व्यक्ति के शरीर में तरल पदार्थ निकालने, ऑक्सीजन प्रदान करने और जीवन रक्षक दवाइयाँ देने के लिए नस में लगाया जाता है।

पुलिस ने बताया कि मध्य प्रदेश की रहने वाली छात्रा दो अन्य लोगों के साथ पीजी में रहती थीं जो रक्षा बंधन के लिए घर गयी हुई थीं। एक अपराध दल ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और शव एलबीएस हॉस्पिटल के मुर्दाघर में ले जाया गया।

उन्होंने बताया कि उसके परिवार के सदस्यों को सूचित किया गया है तथा मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव उन्हें सौंपा जाएगा।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि यह आत्महत्या का मामला लग रहा है। हालांकि, घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इस मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Delhi suicide, Student suicide in India, New Ashok Vihar, Delh pg student death, Delhi police
OUTLOOK 20 August, 2024
Advertisement