Advertisement
05 December 2021

दिल्ली में मिला ओमिक्रोन का पहला मामला, तंजानिया से लौटा था शख्स, एलएनजेपी में भर्ती

दिल्ली में रविवार को ओमिक्रोन का एक मरीज सामने आया है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इसकी पुष्टि की है। ये मरीज इस समय एलएनजेपी में भर्ती है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, 'ये ओमीक्रोन मरीज़ तंजानिया से आया हुआ है। उनको हमने अलग से वार्ड में आइसोलेट किया हुआ है।'

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि जो बाहर से आ रहे हैं उनका टेस्ट किया जा रहा है। अभी तक 17 पॉजिटिव मरीज एलएनजेपी में भर्ती हैं, 6 उनके संपर्क वाले हैं। 12 लोगों की जीनोम सिक्वेंसिंग हुई जिसमें से 1 ओमिक्रोन का मरीज़ लग रहा है। फाइल रिपोर्ट कल आएगी। हम कह सकते हैं कि दिल्ली में पहला ओमिक्रोन केस है।

Advertisement

ये भी पढ़ें - कर्नाटक और गुजरात के बाद अब महाराष्ट्र में मिला ओमिक्रोन वेरिएंट का मामला, देश मे अब तक चार संक्रमित

बता दें कि कर्नाटक-गुजरात-महाराष्ट्र के बाद अब दिल्ली में भी कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरिएंट ने दस्तक दे चुका है। इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रोन वेरिएंट का पहला मामला मिला था, जबकि देश में अब तक चार मामलों की पुष्टि हो चुकी थी। शनिवार को ही गुजरात में भी एक 72 साल का बुज़ुर्ग ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया था। इसके बाद अब देश में ओमिक्रोन वेरिएंट के मामले बढ़कर पांच हो चुके हैं। 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: ओमिक्रोन, दिल्ली में ओमिक्रोन मरीज, कोविड 19., ओमिक्रोन वेरिएंट, Omicron patient in Omicron, Delhi, covid 19., Omicron variant
OUTLOOK 05 December, 2021
Advertisement