Advertisement
02 September 2017

पीएम मोदी और राहुल गांधी ने देशवासियों को दी ईद-उल-जुहा की मुबारकबाद

Demo Pic

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ईद-उल-जुहा के मौके पर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा, ’ ईद उल जुहा की शुभकामनाएं। ये त्योहार समाज में शांति, भाईचारा और सदभावना लेकर आए।

वहीं, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी समस्त देशवासियों को ईद-उल-जुहा के मौके पर देश की जनता को मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा- यह दिन आप सभी जीवन में दुआ, शांति, प्यार और समृद्धि लाए।

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने समस्त देशवासियों व मुस्लिम समाज को ईद-उल-अजहा (बकरईद) की दिली मुबारकबाद एवं शुभकामनाएं दी हैं। मायावती ने शुभकामनाएं देते हुए केंद्र की मोदी और यूपी की योगी सरकार को नसीहत दी कि इस मौके पर सरकारों की भी जिम्मेदारी बनती है कि देश के वर्तमान हालात को देखते हुए सभी जगह शांति-व्यवस्था व आपसी भाईचारा एवं सद्भावना का माहौल बिगड़ने नहीं दे।

Advertisement

साथ ही, पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी सोशल मीडिया पर एक फोटो साझा करते हुए देशवासियों को ईद-उल-अजहा (बकरईद) की मुबारकबाद दी है। उन्होंने कहा कि यह त्योहार

बता दें कि इस्लामिक कैलेंडर के मुताबिक ईद-उल-जुहा 12वें महीने धू अल-हिज्जा के दसवें दिन मनाई जाती है। ईद को इस्लाम धर्म में काफी अहम माना गया है। इसे कुर्बानी का पर्व भी कहा गया है। बकरीद के दिन अपनी किसी प्रिय चीज की अल्लाह के लिए कुर्बानी देनी होती है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Rahul Gandhi, congratulated, all the people, Id-ul-Zuha
OUTLOOK 02 September, 2017
Advertisement