Advertisement
08 March 2024

पीएम मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर एलपीजी की कीमतों में बड़ी कटौती का किया ऐलान

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एक बड़ी घोषणा में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की जाएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बयान में इस बात पर जोर दिया कि इस कटौती का उद्देश्य न केवल रसोई गैस को अधिक किफायती बनाना है, बल्कि परिवारों की समग्र भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण में योगदान करना भी है।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "आज, महिला दिवस पर, हमारी सरकार ने एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 100 रुपये की कटौती करने का फैसला किया है। इससे देश भर के लाखों परिवारों पर वित्तीय बोझ काफी कम हो जाएगा, खासकर हमारी नारी शक्ति को फायदा होगा।" 

Advertisement

उन्होंने कहा, "रसोई गैस को और अधिक किफायती बनाकर, हमारा उद्देश्य परिवारों की भलाई का समर्थन करना और एक स्वस्थ वातावरण सुनिश्चित करना है। यह महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए 'जीवनयापन में आसानी' सुनिश्चित करने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने भी अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, "अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर शुभकामनाएं! हम अपनी नारी शक्ति की ताकत, साहस और लचीलेपन को सलाम करते हैं और विभिन्न क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों की सराहना करते हैं। हमारी सरकार शिक्षा, उद्यमिता, कृषि, प्रौद्योगिकी और अन्य क्षेत्रों में पहल के माध्यम से महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। यह यह पिछले दशक में हमारी उपलब्धियों में भी परिलक्षित होता है।"

उल्लेखनीय रूप से, पहले दिए गए एक आधिकारिक बयान के अनुसार, प्रधान मंत्री उज्ज्वला योजना के तहत पूरे देश में केंद्र सरकार ने 14.17 करोड़ मुफ्त एलपीजी रिफिल प्रदान किए हैं। 

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में कहा, "सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण पैकेज के तहत अप्रैल 2020 से दिसंबर 2020 आदि तक पीएमयूवाई लाभार्थियों को तीन मुफ्त रिफिल प्रदान किए थे। इस योजना के तहत, देश भर में 14.17 करोड़ मुफ्त रिफिल प्रदान किए गए थे।" 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: LPG prices, pm narendra modi, modi government, international women's day
OUTLOOK 08 March, 2024
Advertisement